अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस पार्टी का जंतर मंतर पर सत्याग्रह

Font Size

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने आज सेना के तीनों अंगों में भर्ती की नई योजना अग्निपथ के विरोध में नई दिल्ली स्थित जंतर मंतर पर सत्याग्रह किया पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी सहित सभी वरिष्ठ नेता वह सांसद जंतर मंतर पर मौजूद दिखे पार्टी नेताओं ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं का कहना था कि बार-बार नौकरी की झूठी उम्मीद दे कर, प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं को बेरोज़गारी के ‘अग्निपथ’ पर चलने के लिए मजबूर किया है। 8 सालों में, 16 करोड़ नौकरियां देनी थीं मगर युवाओं को मिला सिर्फ़ पकोड़े तलने का ज्ञान। पार्टी की ओर से कहा गया कि देश की इस हालत के ज़िम्मेदार केवल प्रधानमंत्री हैं।

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस पार्टी का जंतर मंतर पर सत्याग्रह 2

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा की आग लगाऊ योजना ‘अग्निपथ’ के खिलाफ जंतर-मंतर पर ‘कांग्रेस पार्टी ने सत्याग्रह’ शुरू किया है। उन्होंने कहा कि हम खड़े हैं- देश के युवा के साथ, उनके भविष्य के साथ।

उन्होंने कहा कि सवाल युवा का है, सवाल देश के भविष्य का है और हम चुप नहीं रहेंगे- हम बोलेंगे और न्याय दिलाएंगे। भाजपा सरकार ‘अग्निपथ’ के जरिए अपनी नाकामियों को छुपाने की कोशिश कर रही है। लेकिन यह राष्ट्रविरोधी योजना, देश की सुरक्षा के लिए बेहद घातक है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं आप सभी से आग्रह करती हूं कि परिस्थितियों को समझिए कि आपके आसपास क्या हो रहा है?सरकार कैसे चल रही है? देश में क्या हो रहा है? इस बारे में गहराई से सोचिए और समझिए । नौजवान इस देश का भविष्य हैं, आप लोगों से बड़ा देशभक्त कोई नहीं है।

उन्होंने कहा कि जब मैं उत्तर प्रदेश के एक गांव में सुबह 4 बजे गिरफ्तार होने वाली थी, तब मुझे आप जैसे 20-30 ऐसे नौजवान दिखे, जो आर्मी में भर्ती होने के लिए ट्रेनिंग कर रहे थे।

इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ,सचिन पायलट ,सलमान खुर्शीद, प्रमोद तिवारी, लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ,कांग्रेस पिछड़ा वर्ग सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव, हरीश रावत और जयराम रमेश सहित दर्जनों वरिष्ठ कांग्रेसी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page