संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति ने रखा 10 हजार राष्ट्रभक्तों की टीम तैयार करने का लक्ष्य, हनुमान चालीसा का किया सामूहिक पाठ

Font Size

गुरूग्राम । संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति के आह्वान पर पवन पुत्र श्री हनुमान जी के श्री चरणों में माथा टेक श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। उसके उपरांत आरती कर सभी भक्तों को प्रसाद का वितरण किया गया। इस अवसर पर राष्ट्र भक्त 10000 साथियों की टीम का हिस्सा बनने हेतु संकल्प लिया गया।


शीतला कालौनी स्थित ई ब्लाक के गौरी शंकर मन्दिर में संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति के आह्वान पर सामूहिक हनुमान चालीसा आयोजन में एकत्रित समूह को सम्बोधित करते हुए वक्ताओ ने कहा कि सनातन धर्म में पूजा पाठ कर प्रसाद के रूप में लड्डू का प्रसाद हाथों में दिया जाता है। मगर कुछ कट्टरपंथियों द्वारा हर शुक्रवार को प्रसाद की जगह इनके हाथो में पत्थर थमा दिए जाते हैं, जो देश के लिए घातक साबित हो सकते हैं।

संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति ने रखा 10 हजार राष्ट्रभक्तों की टीम तैयार करने का लक्ष्य, हनुमान चालीसा का किया सामूहिक पाठ 2

वक्ताओं ने कहा कि अपनी जायज मांगों के लिए प्रदर्शन करना तो ठीक है मगर नाजायज मांगों के लिए प्रदर्शन करना व आम जनता पर पथराव करना यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारी बहन नूपुर शर्मा को जिस तरह निशाना बनाकर जगह जगह शक्ति प्रदर्शन किया जा रहा है । जगह जगह सभाएं कर उनके कत्ल करने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। यह छोटी सी चिंगारी पूरे देश का माहौल खराब कर सकती है। भारत सरकार को भड़काऊ भाषण देने वाले जेहादी और कट्टरपंथियों पर जल्द से जल्द और सख्त से सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है।


प्रदेश और देश के विभिन्न हिस्सों में जिहादी मानसिकता वाले मुस्लिम समाज के लोगों ने देश का माहौल खराब करते हुए मंदिरों, पुलिस, हिंदू परिवारों एवं राष्ट्रीय संपत्ति के साथ तोड़फोड़ पत्थरबाजी व आगजनी का दुष्कर्म किया है उसके विरोध में हिंदू समाज ने हनुमान चालीसा का पाठ करके शक्ति संचय का आवाहन किया है।

संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति द्वारा शीतला कॉलोनी के गौरी शंकर मंदिर में आयोजित हनुमान चालीसा पाठ के बाद संबोधित करते हुए समिति के अध्यक्ष महावीर भारद्वाज ने कहा है कि 2014 से पहले वाला हिंदू समाज अब नहीं रहा है उन्होंने कहा कि हिंदू संगठित हो रहा है। हिंदू उठ रहा है। हिंदू अपने स्वाभिमान का अनुभव कर रहा है। हिंदू करवट लेता हुआ अंगड़ाई ले रहा है । अब अपने ऊपर हिंदू समाज अत्याचार सहन करने की स्थिति में नहीं है।

उन्होंने कहा कि हिंदू समाज अपने ऊपर हो रहे हमलों का समुचित प्रतिकार कानून के दायरे में रहते हुए करेगा। देश का माहौल खराब करने वाले उपद्रवियों को कटघरे में खड़ा करने का काम संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति करेगी। संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति के तत्वावधान में सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ कर 10000 राष्ट्रभक्तों की टीम बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए जिले को दस हिस्सों में बांटकर, सभी में केवल दस – दस उपक्रम चलाने की योजना बनाई गई है।

संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति ने रखा 10 हजार राष्ट्रभक्तों की टीम तैयार करने का लक्ष्य, हनुमान चालीसा का किया सामूहिक पाठ 3


समिति के प्रदेश प्रवक्ता राजीव मित्तल ने कहा कि गुरुग्राम में आगामी मंगलवार को कई स्थानों पर हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने हिंदू समाज के लोगों से कहा कि वह अपने निहित स्वार्थों से ऊपर उठकर देश और समाज का विचार करें । उन्होंने कहा कि इस समय देश एक निर्णायक दौर से गुजर रहा है। हिंदू समाज को और अधिक संगठित होने की आवश्यकता है


हनुमान चालीसा पाठ के अवसर पर समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रह्म प्रकाश कौशिक ने कहा कि जब तक हिंदू समाज अपने मतभेद भुलाकर संगठित नहीं होता तब तक जिहादी उत्पात मचाते रहेंगे।
समिति के आह्वान पर नगर के विभिन्न मन्दिरों के साथ ही दो दर्जन से अधिक स्थानों पर सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ आयोजन के कई सैक्टरो से समाचार मिले हैं।


हनुमान चालीसा आयोजन में समिति के प्रदेश अध्यक्ष महावीर भारद्वाज , प्रदेश प्रवक्ता राजीव मित्तल, प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रह्म प्रकाश कौशिक, प्रदेश कोषाध्यक्ष चेतन शर्मा, मीनाक्षी सक्सेना, रेनु गुप्ता, जितेन्द्र कुमार, प्रमोद गुप्ता, अमित गुप्ता, नरेन्द्र चौहान, बी के सिंह, अशोक कुमार, आनन्द जी शास्त्री शीतला कालौनी , राजकुमार समेत सैकड़ों नागरिक उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page