गुरूग्राम में पुराने नागरिक अस्पताल के स्थान पर सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल बनाने के लिए टैक्नीकल कंसल्टेंट किया जाएगा हायर

Font Size

  • गुरूग्राम, 10 जून। केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह द्वारा गुरूग्राम में विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में जब राव ने अधिकारियों से गुरूग्राम के पुराने नागरिक अस्पताल के स्थान पर आधुनिक सुपरस्पेशिलिटी अस्पताल बनाने में हो रही देरी पर जवाब तलब किया तो अधिकारियों ने बताया कि जिसके लिए लोक निर्माण विभाग को टेक्नीकल कंसल्टेंट हायर करने के लिए कहा गया है क्योंकि अस्पताल का निर्माण केवल एक भवन का निर्माण करना नही है बल्कि उसमें तकनीकी विशेषज्ञता की आवश्यकता है।

  • चंडीगढ़ से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक से जुड़े स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह को अवगत करवाया कि गुरूग्राम में पुराने नागरिक अस्पताल के स्थान पर 400 बेड का आधुनिक अस्पताल बनाया जाएगा। इसके लिए साथ लगते स्कूल की भूमि भी ली गई है। उन्होंने बताया कि पुराने अस्पताल भवन से एमआरआई और सीटी स्कैन की मशीने सैक्टर-10 के नागरिक अस्पताल में स्थानांतरित करने का कार्य शुरू हो गया है। इस कार्य में देरी की वजह उन्होंने बताई कि एमआरआई और सीटी स्कैन की सुविधाएं प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप के आधार पर दी जा रही हैं।
  • इन सुविधाओं को शिफट करने के लिए पहले सर्विस प्रोवाइडर ने ज्यादा का बिल दिया था । उसके बाद उनसे बातचीत करके उसे कम करवाया गया और 15 दिन पहले ही प्रदेश की हाई पावर कमेटी में इसे स्वीकृति प्रदान की है। राव इन्द्रजीत सिंह ने बंद एमआरआई मशीन के स्थान पर खुले वाली मशीन लगवाने का सुझाव दिया जिस पर श्री अरोड़ा ने बताया कि वे इस बारे में सर्विस प्रोवाइडर से विचार विमर्श करेंगे।

You cannot copy content of this page