भावना और जस्सी का अद्भुत खेल संयोजन हिमाचल प्रदेश की विजयी शुरुआत

Font Size

नई दिल्ली /पंचकूला :  हिमाचल प्रदेश की लड़कियों की हैंडबॉल टीम की कप्तान भावना शर्मा का साथी खिलाड़ी जस्सी के साथ अद्भुत संयोजन शुक्रवार को खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पूल ए के मैच में बंगाल पर टीम की 43-12 की जीत का मुख्य आकर्षण था। यह विजय सफलता की राह में दूर तक जाने के लिए टीम के दृढ़ संकल्प का भी एक उदहारण थी।

इस संस्करण में अब तक हिमाचल प्रदेश का एकमात्र पदक लड़कों की कबड्डी टीम से आया है, जिसने ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मल्टी परपज हॉल 1 में हुए फाइनल में घरेलू टीम और दर्शकों को चौंका दिया था। अब लड़कियों की हैंडबॉल टीम जो चार अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेल रही है और बेहतरीन शुरुआत के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है, उसी हॉल में स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीद कर रही है।

कप्तान भावना ने कहा, कोई संदेह नहीं है कि इससे काफी मदद मिलती है, जब साथी खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके होते हैं। संजना और गोलकीपर चेतना शर्मा, भावना तथा जस्सी एवं कुछ अन्य खिलाड़ी बिलासपुर में मोरसिंघी हैंडबॉल नर्सरी की ही देन हैं। उसने बताया कि हम करीब तीन साल से साथ हैं, इससे हमें बहुत फायदा हुआ है।

स्ट्रैपिंग भावना टीम की सर्वोच्च स्कोरर थी, लेकिन उसने अपने लिए अवसर तैयार करने में प्लेमेकर जस्सी द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की। भावना ने कहा कि जस्सी बिना किसी स्वार्थ के मेरे लिए गेंद को लगातार पास करती रही। उसकी टाइमिंग का सेंस शानदार है और वह बढ़िया तरीके से अपना काम करती है। मुझे उसकी वह समझदारी पसंद है जो हम कोर्ट पर और बाहर साझा करते हैं। इससे हमारी टीम की बहुत मदद होती है।

कोर्ट में मौजूद प्रशंसकों को इस जादू का थोड़ा सा नजारा तब देखने को मिला जब जस्सी ने गेंद को आगे बढ़ाया, लेकिन भावना के साथ उसका आंखों से कोई संपर्क नहीं हुआ और गोल हो गया। जस्सी ने कहा, सहज रूप से मैं जानती थी कि भावना गेंद को पकड़ने तथा बिना किसी समस्या के स्कोर करने में आसानी से सफल होगी। मुझे लगता है कि यह जादू के ऐसे क्षण हैं, जो हमें वह टीम बनाते हैं जो हम हैं।

जस्सी ने कहा कि मुझे अच्छा लगता है, जब टीम की कप्तान के साथ मेरा संयोजन टीम को अच्छी स्थिति में खड़ा करता है। उसे देखकर भी हमारे अन्य स्ट्राइकर हमारे स्कोर में गोल जोड़ने के लिए अधिक से अधिक मौके बनाते हैं, इससे बड़ी खुशी की कोई बात नहीं है। मुझे लगता है, हम सभी समझते हैं कि यह एक टीम गेम है और भले ही मीडिया केवल स्कोरर का उल्लेख करता है, लेकिन हम में से प्रत्येक अपनी भूमिका जानता है और इसे पूरी तरह से निभाता है।

भावना ने कहा कि हमारी टीम राष्ट्रीय जूनियर चैंपियनशिप में उपविजेता रही है, लेकिन हम यहां फाइनल जीतने के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ तैयार हैं। हालांकि, मेरी टीम खुद से आगे नहीं बढ़ रही है बल्कि हम इसे कदम दर कदम आगे बढ़ाएंगे। आज की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए उसने कहा कि हम राजस्थान के खिलाफ शुक्रवार का मैच जीतने की उम्मीद कर रहे हैं।

You cannot copy content of this page