गुरुग्राम में मनाया गया आतंकवाद विरोधी दिवस, कर्मचारियों व अधिकारियों को आतंकवाद विरोधी शपथ दिलाई गई

Font Size

सभी लोग आतंकवाद & हिंसा का विरोध करें , देश में शांति & सद्भाव का माहौल बनाए रखें – नगराधीश

गुरूग्राम, 20 मई। नगराधीश दर्शन यादव ने स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में आतंकवाद विरोधी दिवस के उपलक्ष में जिला के अधिकारियों व कर्मचारियों को सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का विरोध करने की शपथ दिलाई।


पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि 21 मई को हर वर्ष आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है क्योंकि राजीव गांधी की मृत्यु आतंकवादी घटना में हुई थी। इस दिन लोगों को आतंकवाद और किसी भी प्रकार की हिंसा का विरोध करने की शपथ दिलाई जाती है। इस बार 21 मई को शनिवार को अवकाश होने की वजह से सरकार द्वारा यह दिवस शुक्रवार 20 मई को मनाने का निर्णय लिया गया।

नगराधीश दर्शन यादव ने सर्वप्रथम सभी उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को शपथ दिलाई कि ‘हम भारतवासी अपने देश की अहिंसा एवं सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्वास रखते हैं तथा निष्ठापूर्वक शपथ लेते हैं कि हम सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे। हम मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शान्ति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की भी शपथ लेते हैं।‘


अपने संबोधन में नगराधीश श्री यादव ने कहा कि हमे समाज में शान्ति व सद्भाव को आपसी सूझबूझ से कायम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 में हुआ था। वे 1984 से लेकर 1989 तक देश के प्रधानमंत्री रहे और 1991 में चुनाव प्रचार के दौरान 21 मई को तमिलनाडू के श्रीपेरमबदूर में एक बम विस्फोट में इस दुनिया को अलविदा कह गए। उन्ही की पुण्यतिथि को सरकार द्वारा आतंकवादी विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है।
इस अवसर पर कई सरकारी विभागों के अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page