वाशिंगटन डी.सी. में पूर्ण विकास समिति की 105वीं बैठक : वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण हुईं शामिल

Font Size

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने वाशिंगटन डी.सी. में पूर्ण विकास समिति की 105वीं बैठक में भाग लिया

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामले मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज वाशिंगटन डी सी में विकास समिति के पूर्ण सत्र की 105वीं बैठक में भाग लिया। बैठक में डिजिटलीकरण और विकास, विकास और व्यापक आर्थिक स्थिरता के लिए ऋण और यूक्रेन में युद्ध के वैश्विक प्रभावों के प्रति विश्व बैंक समूह की प्रतिक्रिया: एक प्रस्तावित प्रारूप जैसे मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया।

 

इस सत्र में अपने संबोधन में, वित्त मंत्री ने कहा कि चालू वर्ष में भारत की आर्थिक वृद्धि सभी बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में मजबूत और उच्चतम है और यह भारत की उदार नीति और मजबूत रिकवरी को दर्शाती है।

श्रीमती सीतारमण ने कहा कि भारत ने बेहद सक्षमता के साथ कोविड-19 महामारी संकट का सामना किया और टीकाकरण में उल्लेखनीय प्रगति करते हुए अब तक लोगों को 1.85 बिलियन से अधिक कोविड-19 वैक्सीन की खुराक दी हैं।

वित्त मंत्री ने उल्लेख किया कि भारत ने स्वेच्छा से सभी देशों को कोविड वैक्सीन इंटेलिजेंस नेटवर्क (कोविन) प्लेटफॉर्म की पेशकश की और वह इस प्रमाणित और महत्वपूर्ण रूप से उपयोगी डिजिटल प्लेटफॉर्म के महत्व को पहचानते हुए अन्य सार्वजनिक-वस्तुओं के प्लेटफॉर्म के लिए भी सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।

वित्त मंत्री ने बैठक में मौजूद विशिष्ट लोगों से श्रीलंका की संकटपूर्ण स्थिति की भी चर्चा की और आशा व्यक्त की कि श्रीलंका को निर्णायक राहत मिलेगी ताकि वे संकट से बाहर आ सकें।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: