स्टारेक्स विश्वविद्यालय में ‘आज की नई दुनिया’ पर विशेष व्याख्यान : अंतर्राष्ट्रीय वक्ता डॉ. परिन सोमानी थी मुख्य वक्ता 

Font Size

गुरुग्राम, 20  अप्रैल :  स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज एवं स्कूल ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट, स्टारेक्स यूनिवर्सिटी ने संयुक्त रूप से ‘आज की नई दुनिया’ पर एक विशेष व्याख्यान का आयोजन किया। इस अवसर पर  प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय वक्ता  डॉ परिन सोमानी ने सारगर्भित व्याख्यान दिया .  डॉ. परिन सोमानी ने आज की आवश्यक कार्य योजना के लिए महात्मा गांधी के “बी द चेंज यू विश टू द वर्ल्ड” का हवाला  देते हुए स्वयं को दुनिया के सामने अनुकरणीय उदाहरन के रूप में प्रस्तुत करने को प्रेरित किया। डॉ सोमानी ने कहा कि एक वैश्विक महामारी का सामना करने के बाद, हम अत्यधिक परिवर्तन और अनिश्चितता से भरे ‘नए सामान्य माहौल ‘ तक पहुंचने के बीच में हैं।

स्टारेक्स विश्वविद्यालय में 'आज की नई दुनिया' पर विशेष व्याख्यान : अंतर्राष्ट्रीय वक्ता डॉ. परिन सोमानी थी मुख्य वक्ता  2


लंदन में रहने  वाली विद्वान डॉ. परिन सोमानी ने  अपने व्याख्यान में कहा कि इस परिवर्तन और स्थिरता की दिशा में प्रगति के लिए अच्छी तरह से तैयार होने के लिए, यह समझना हमेशा मददगार होता है कि हमारी दुनिया और समाज कैसे प्रभावित हुए हैं।

डॉ. परिन सोमानी का मानना था कि महामारी से पहले और बाद की चुनौतियों को समझने के लिए हमें कौशल विकसित करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सकारात्मक मानसिकता के साथ आज की नई दुनिया में प्रगति को सुविधाजनक बनाने के लिए संभावनाओं का पता लगाने का गंभीर प्रयास होना चाहिए।

स्टारेक्स विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एम.एम. गोयल ने स्वागत भाषण दिया और भारत की महान सशक्त महिला डॉ. परिन सोमानी की उपलब्धियों पर एक प्रशस्ति पत्र प्रस्तुत किया। उन्होंने आज की नई दुनिया में चुनौतियों का सामना करने के लिए नीडनॉमिक्स के सिद्धांत को अपनाने की वकालत।स्टारेक्स विश्वविद्यालय में 'आज की नई दुनिया' पर विशेष व्याख्यान : अंतर्राष्ट्रीय वक्ता डॉ. परिन सोमानी थी मुख्य वक्ता  3

डीन स्कूल ऑफ ह्यूमैनिटीज डॉ शीलू भाटिया ने समारोह का संचालन किया जबकि स्कूल ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट के डीन प्रो बी बी तिवारी ने सभी वक्ताओं का धन्यवाद ज्ञापित किया. इसमें यूनिवर्सिटी के शिक्षक और स्टूडेंट्स शामिल हुए .

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: