मुख्यमंत्री स्कूल सौन्दर्यीकरण प्रोत्साहन पुरस्कार योजना में राजकीय माडल संस्कृति प्राथमिक विद्यालय बजघेड़ा, गुरुग्राम को मिला डेढ़ लाख रु. का पुरस्कार

Font Size

गुरुग्राम :   मुख्यमंत्री स्कूल सौंदर्यकरण प्रोत्साहन पुरस्कार योजना में वर्ष 2021-2022 के लिए राजकीय माडल संस्कृति प्राथमिक विद्यालय बजघेड़ा गुरुग्राम ने ब्लॉक स्तर एवं जिला स्तर दोनों में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस स्कूल को जिला मौलिक शिक्षा विभाग गुरुग्राम की 150,000/-  रुपए का पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की गई है .

इस योजना के तहत जिला गुरुग्राम के फरुखनगर खंड में गवर्नमेंट गर्ल्स मिडल स्कूल पातली को ब्लॉक स्तर पर प्रथम जबकि जिला स्तर पर भी प्रथम पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है. इस स्कूल को एक लाख रु की पुरस्कार राशि दी जायेगी जबकि इसी ब्लॉक के गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल पालड़ी का नाम भी प्रथम पुरस्कार की सूची में शामिल है  जिसे 50 हजार रुपए की राशि दी जाएगी ।

पटौदी ब्लॉक के गवर्नमेंट मिडिल स्कूल दौलताबाद को ब्लॉक स्तर पर प्रथम जबकि जिला स्तर पर भी प्रथम पुरस्कार के लिए घोषित किया गया है. इस स्कूल को एक लाख रुपए जबकि गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल फाजिल वास को भी ₹50000 के पुरस्कार दिए जायेंगे .

गुरुग्राम ब्लॉक के गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल बजघेरा को ब्लॉक स्तर पर प्रथम पुरस्कार के लिए ₹50000 जबकि जिला स्तर पर प्रथम पुरस्कार के लिए ₹100000 यानी कुल डेढ़ लाख की राशि देने की घोषणा की गई है। इस ब्लॉक के गवर्नमेंट मिडिल स्कूल सिलोखरा को ₹50000 की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

सोहना ब्लॉक के गवर्नमेंट मिडिल स्कूल लोहटकी और गवर्मेंट गर्ल्स प्राइमरी स्कूल सोहना को भी 50-50 हजार रुपए की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की गई है।

उल्लेखनीय है कि उपरोक्त स्वीकृत राशि चालू वित्त वर्ष 2021 -22 के तहत खर्च करने के लिए दी गई है. इस राशि का उपयोग केवल विद्यार्थियों के मानसिक, शारीरिक एवं बौधिक विकास और स्कूल के सौन्दर्यीकरण के लिए ही किया जा सकेगा .

You cannot copy content of this page