यूक्रेन संकट के बीच ऑपरेशन गंगा के माध्यम से जिला के 91 में से अब तक घर लौटे 76 विद्यार्थी

Font Size

– घर वापसी उपरांत विद्यार्थियों ने जताया पीएम व सीएम का आभार
– उपायुक्त ने कहा, जिला प्रशासन यूक्रेन में फंसे जिलावासियों के परिजनों से निरंतर संपर्क बनाए हुए

गुरूग्राम 5 मार्च : यूक्रने में शिक्षा ग्रहण करने गए गुरूग्राम जिला के 91 विद्यार्थियों में से शनिवार दोपहर तक 76 विद्यार्थी स्वदेश लौट चुके हैं। ऑपरेशन गंगा के माध्यम से घर वापस लौटे विद्यार्थी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मनोहर सरकार का धन्यवाद कर रहे हैं।

डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि यूक्रेन से घर वापसी तक के बच्चों के आवागमन की हर परिस्थिति पर प्रशासन नजर रखे हुए है। उन्होंने बताया कि जिला के प्रशासनिक अधिकारी निरंतर घर न लौटने वाले जिला के विद्यार्थियों सहित उनके अभिभावकों से संपर्क करते हुए हर पहलू पर अपडेट रिपोर्ट ले रहे हैं। स्वदेश लौटे 76 विद्यार्थियों ने केंद्र व प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि यूक्रेन से गुरूग्राम तक वापसी में सरकार व प्रशासन हर कदम पर सहयोगी रहा है।

विद्यार्थियों ने स्वदेश आगमन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने देश लाने के साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा एयरपोर्ट से घर लाने तक की व्यवस्था में दिए गए सहयोग पर उनका दिल से आभार व्यक्त किया है। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार ने 26 फरवरी से ‘ऑपरेशन गंगा अभियान की शुरुआत की थी। नागरिकों की सहायता के लिए हरियाणा सरकार द्वारा मुंबई में हवाई अड्डे पर स्थापित हेल्प डेस्क भी सराहनीय कार्य कर रहा है।

You cannot copy content of this page