गुरूग्राम जिला कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट में प्रदेश में पहले स्थान पर, आंकड़ा 99.08 प्रतिशत

Font Size

corona cases in gurugram

corona cases in gurugramगुरूग्राम:(corona cases in gurugram)  कोरोना संक्रमण के दौर में जहां दिन प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से कम हो रही है वहीं दूसरी ओर जिला में कोरोना संक्रमण के रिकवरी रेट का आंकड़ा बढ़कर 99.08 प्रतिशत पहुंच गया है। इस आंकड़े के साथ ही गुरूग्राम जिला प्रदेश में रिकवरी रेट के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गया है। इससे लगता है कि गुरूग्राम जिला में अब कोरोना दम तोड़ रहा है।

इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ताकि स्वस्थ लोगों तक यह संक्रमण ना फैले। ऐसे मरीजों की समय रहते पहचान होने से कोरोना संक्रमण को समय रहते रोकने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि जिला में ओमीक्रोन के मरीजों की संख्या में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। इसके अलावा खांसी, जुकाम, बुखार वाले हल्के लक्षणों के मरीजों को टेस्ट करवाने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. जयप्रकाश ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग तथा जिलावासियों के सहयोग के चलते अब लोगों में कोरोना संक्रमण को लेकर जागरूकता भी बढ़ी है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर आवश्यक जानकारी भी लोगों से सांझा की जा रही है। उन्होंने बताया कि हमारा प्रयास है कि लोगों को अधिक से अधिक स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाएं और उनमें कोविड संक्रमण के बचाव उपायों के बारे में जागरूकता बढ़े। इसके लिए स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा सेवा तथा समर्पण भाव से कार्य करते हुए लोगों को जरूरत अनुसार उनके घर तक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि जिला में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की समय रहते पहचान होने से उनका समय पर इलाज हो जाता है। उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है कि लोग जल्द से जल्द अपना टीकाकरण करवाएं और सोशल डिस्टेंसिंग व फेस मास्क का प्रयोग करें। टीकाकरण के बाद भी व्यक्ति को एसएमएस अर्थात् सोशल डिस्टेंसिंग , मास्क व सैनिटाइजेशन की पालना करनी होगी। ऐसा करके हम स्वयं को ही नही बल्कि अपने परिचितों व परिजनों को भी सुरक्षित रख सकते हैं।

corona cases in gurugram corona cases in gurugram corona cases in gurugram corona cases in gurugram corona cases in gurugram corona cases in gurugram corona cases in gurugram

Table of Contents

You cannot copy content of this page