हरियाणा पुलिस पब्लिक रोटी बैंक का 75 वां दिन पूरा : मुख्य अतिथि संजीव बल्हारा एसीपी ट्रेफिक ने की सराहना

Font Size

गुरुग्राम :  हरियाणा पुलिस पब्लिक रोटी बैंक का आज 75 दिन यानी गोल्डन जुबली दिन होने पर आज का भोजन वितरण समारोह के मुख्य अतिथि संजीव कुमार बल्हारा एसीपी ट्रैफिक गुडगांव रहे. समारोह की अध्यक्षता जाने-माने वकील एडवोकेट आर एल शर्मा अध्यक्ष पुलिस शहिद फाउंडेशन हरियाणा ने की . अति विशिष्ट अतिथि के रुप में पी के गुप्ता , फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री फेडरेशन के अध्यक्ष तथा विशिष्ट अतिथि के रुप में दीपक मैनी  उपस्थित थे. समारोह में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में राजकुमार राव ,अध्यक्ष, सीनियर सिटीजन क्लब गुडगाँव ने उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत  किया.

समारोह में मुख्य अतिथि संजीव बल्हारा एसीपी ट्रेफिक ने फरमाया कि मनुष्य की मूलभूत आवश्यकताएं रोटी कपड़ा और मकान होती हैं. मकान के बिना तो आदमी महीनों रह सकता है कपड़ा के बगैर भी आदमी एक ही कपड़ा में 3/4 दिन निकाल सकता है पर रोटी के बगैर आदमी 1 दिन से ज्यादा नहीं निकाल सकता. इसलिए रोटी इन 3 मूलभूत आवश्यकताओ में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि उन्हें जानकर बहुत खुशी हो रही है कि आज हरियाणा पुलिस पब्लिक रोटी बैंक का 75 वां दिन पूरा कर रहा है.

इस अवसर पर संजीव बल्हारा ने अपनी नेक कमाई से महीना में 2 दिन का भोजन का खर्च देने की घोषणा की.

हरियाणा पुलिस पब्लिक रोटी बैंक का 75 वां दिन पूरा : मुख्य अतिथि संजीव बल्हारा एसीपी ट्रेफिक ने की सराहना 2पी के गुप्ता अति विशिष्ट अतिथि ने भी हरियाणा पुलिस पब्लिक रोटी बैंक की पहल की सराहना की.  उन्होंने रोटी को मूलभूत आवश्यकता बताते हुए घोषणा की कि वे भी महीने में 2 दिन फेडरेशन की तरफ से बना बना भोजन पुलिस पब्लिक रोटी बैंक को उपलब्ध कराएंगे और स्थान व समय के बारे में निर्णय बाद में ले लेंगे.

समारोह के अध्यक्ष आर एल शर्मा ने सभी व्यक्तियों का समारोह में पधारने पर धन्यवाद दिया किया.  उन्होंने कहा कि हम रोटी बैंक को सुचारू रूप से चलाने में किसी तरह की कोई कमी महसूस नहीं होने देंगे. श्री शर्मा ने अपनी तरफ से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया.

समारोह के अंत में हरियाणा पुलिस पब्लिक रोटी बैंक के प्रधान सेवक चंद्र प्रकाश भारद्वाज रिटायर्ड इंस्पेक्टर राष्ट्रपति पुलिस मेडल अवॉर्डी ने बताया कि हरियाणा पुलिस पब्लिक रोटी बैंक एस के जाधव एडीजीपी हरियाणा निदेशक नारकोटिक ब्यूरो के आशीर्वाद से हरियाणा में मधुबन करनाल, कुरुक्षेत्र और फरीदाबाद में रोटी बैंक चलाए जा रहे हैं .

उन्होंने बताया कि 5 दिसंबर 2021 से इस बैंक की शाखा के तौर पर गुड़गांव में भी शुरुआत हो चुकी है. उस दिन से लगातार आज तक करीब-करीब 240/250 व्यक्तियों को प्रतिदिन निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. भविष्य में भी इसी प्रकार इसे जारी रखेंगे. उन्होंने  समारोह में उपस्थित सभी सम्मानित सदस्यों व अतिथि, मुख्य अतिथि का धन्यवाद किया.

मुख्य रूप से अंबिका प्रसाद सीनियर सेनेटरी ऑफिसर MCG,  घनश्याम रिटायर्ड पुलिस अफसर,  विजय शांडिल्य रिटायर्ड पुलिस अफसर,  रामकिशन अकलीमपुर, मास्टर सुरेंद्र शर्मा पटेल नगर, मीना अग्रवाल सामाजिक कार्यकर्ता , निर्मला भारद्वाज व  मंजू जांगड़ा ने भोजन वितरण समारोह में भाग लिया.

You cannot copy content of this page