गुरुग्राम विवि. के विद्यार्थियों ने अमृत महोत्सव के तहत किया सूर्य नमस्कार         

Font Size
गुरुग्राम 14 फरवरी – गुरुग्राम विश्वविद्यालय, गुरुग्राम में  आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 75 करोड़ सूर्य नमस्कार महोत्सव के तहत  सूर्य नमस्कार श्रंख्ला का विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। सूर्य नमस्कार के महत्त्व को आमजन तक पहुंचाने के लिए फिजियोथैरेपी विभाग के छात्र-छात्राओं ने सोमवार को सामूहिक रूप से सूर्य नमस्कार के आसनों का योगाभ्यास किया।
वहीं इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे  गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार  ने बताया कि स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन का वास होता  है। इसलिए स्वास्थ्य की प्राथमिकता रखनी जरूरी है।अगर हमें, हमारे शरीर को निरोग रखना है तो नियमित रूप से सूर्य नमस्कार करना चाहिए। क्योंकि सूर्य नमस्कार का अभ्यास समस्त रोगों से लड़ने में समर्थ है ।
कुलपति ने सूर्य नमस्कार को पूर्ण योग बताते हुए इसे नित्य जीवन मे सम्मिलित करने को कहा। इस अवसर पर उपस्थित योग विशेषज्ञ एवं नोडल अधिकारी, हरियाणा आयुष विभाग  डा. भूदेव ने बताया की देश में आजादी की 75वीं वर्षगांठ को आजादी के अमृत महोत्सव के तौर पर मनाया जा रहा है। 20 फरवरी 2022 तक 75 करोड़ सूर्य नमस्कार का लक्ष्य रखा गया है ।
राष्ट्रीय योगासन खेल महासंघ की ओर से सूर्य नमस्कार परियोजना की योजना बनाई गई है गुरुग्राम विवि द्वारा आयोजित सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में काफी संख्या में छात्रों ने हिस्सा लिया।इस मौके पर  खेल अधिकारी डॉ.तरुण ढुल, खेल प्रशिक्षक राहुल चौहान, सुरेंद्र मालिक,आदि उपस्थित रहे

You cannot copy content of this page