भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ जिला गुरुग्राम ने मंडल स्तर पर की कर्मचारी प्रकोष्ठ की स्थापना

Font Size

-संगठनात्मक विस्तार की दृष्टि से की नई पहल 

-संगठित एवं असंगठित क्षेत्र में कार्य कर रहे कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण की होगी कोशिश 

-बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं का संगठन से हो रहा है जुडा़व 

गुरुग्राम :  भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ  के कार्यकर्ताओं की एक अहम बैठक आज  सेक्टर 10 ए स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित की गई.  इस बैठक की अध्यक्षता हरीश कुमार भृगु सह-संयोजक जिला कर्मचारी प्रकोष्ठ ने की। इस सभा का मुख्य उद्देश्य खेड़की दौला मंडल स्तर पर कर्मचारी प्रकोष्ठ का गठन कर उसका विस्तार करना था । इस अवसर पर पी सी जैन, जिला सह संयोजक, हेतराम ठाकरान विधानसभा सह संयोजक कर्मचारी प्रकोष्ठ व वरिष्ठतम मार्गदर्शक राजकुमार राव एवं  रतन लाल गुप्ता मौजूद थे । मंच का संचालन टी सी अग्रवाल, कार्यालय प्रभारी ने किया ।

भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ जिला गुरुग्राम ने मंडल स्तर पर की कर्मचारी प्रकोष्ठ की स्थापना 2पी सी जैन एवं हरीश कुमार भृगु ने संयुक्त रूप से कर्मचारी प्रकोष्ठ के खेड़की दोला मंडल के गठन की औपचारिक घोषणा की. कार्यकर्ताओं ने इस घोषणा का स्वागत किया .  हरियाणा प्रदेश में यह दूसरी बार मंडल स्तर पर कर्मचारी प्रकोष्ठ का विस्तार किया गया है । इस कार्य का सारा श्रेय एमआर लारोइया , जिला संयोजक कर्मचारी प्रकोष्ठ, के जीवंत नेतृत्व को जाता है। इस कठिन कार्य में उनका साथ उनके कर्मठ सहयोगी  हरीश कुमार भृगु जिला सह संयोजक कर्मचारी प्रकोष्ठ, पी सी जैन, सह संयोजक कर्मचारी प्रकोष्ठ एवं हेतराम ठाकरान , अमित कुमार शर्मा,  अंन्जू जमदग्नि व अन्य टीम के साथी बड़ी श्रेष्ठता के साथ दे रहे हैं।

उल्लेखनीय बात यह रही की आज जिला संयोजक  एम आर के शहर से बाहर होने के बाबजूद मंडल का गठन सभी टीम साथियों ने सफलता पूर्वक किया.  इससे एक बात तो साबित हुई है कि जिला संयोजक एम आर लारोइया के कुशल नेतृत्व का ही कमाल है जोकि भारी संख्या में कार्यकर्ताओं का संगठन से जुडा़व हो रहा है |

हरीश कुमार भृगु जिला सह संयोजक ने अपने उद्घाटन भाषण में बताया कि हरियाणा प्रदेश के भाजपा नेतृत्व ने प्रदेश के अंदर विभिन्न प्रकोष्ठो की रचना की है । इन प्रकोष्ठो का मुख्य उद्देश्य विकास के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को प्रदेश व देश की विभिन्न परियोजनाओं से अवगत करा कर उन को लाभ पहुंचाना है.  साथ ही संगठित एवं असंगठित क्षेत्र में कार्य कर रहे कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं को समझ कर उनका तार्किक हल निकालना है।भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ जिला गुरुग्राम ने मंडल स्तर पर की कर्मचारी प्रकोष्ठ की स्थापना 3

हरीश कुमार भृगु ने आगे बताया कि कर्मचारी प्रकोष्ठ जिला गुरुग्राम ने जिला स्तर पर एक कार्यकारिणी का गठन किया है.  उस कार्यकारिणी के सभी सदस्यों को विभिन्न विभागों की बागडोर सौंपी गई है ताकि प्रत्येक सदस्य देश के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें एवं जिस विभाग में उसकी विशिष्टता है उस क्षेत्र से संबंधित समस्याओं का संबंधित विभाग के अधिकारियों से मिलकर तार्किक एवं शीघ्र हल निकाल सके। कर्मचारियों को अपनी समस्या को बताने के लिए एक ईमेल ([email protected])  भी जारी किया गया है।

राजकुमार राव ,वरिष्ठ मार्गदर्शक, कर्मचारी प्रकोष्ठ जिला गुरुग्राम ने अपने भाषण में  जहां कर्मचारी प्रकोष्ठ की स्थापना उनके उद्देश्य एवं उनसे होने वाले लाभों के बारे में चर्चा की वहीं उन्होंने आए हुए सभी साथियों को देश में आने वाले खतरों की तरफ भी ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि हमें अपनी सुरक्षा के बारे में अवश्य सोचना चाहिए। आज देश एक ऐसे खतरे की तरफ बढ़ रहा है जिसका वर्णन यहां करना ठीक नहीं होगा।

भाजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ जिला गुरुग्राम ने मंडल स्तर पर की कर्मचारी प्रकोष्ठ की स्थापना 4वरिष्ठ मार्गदर्शक रतन लाल गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि कर्मचारी प्रकोष्ठ जिला गुरुग्राम एक अच्छा कार्य कर रहा है. उससे उम्मीद की जाती है कि वह ज्यादा से ज्यादा कर्मचारियों के साथ मिलकर उनकी समस्याओं को हल करे। उन्होंने आए हुए सभी सम्मानित सदस्यों से आग्रह किया कि वो अपना तन मन धन से लोगों की सेवा करें ताकि भाजपा का जो सपना है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास उसे साकार किया जा सके।

पी सी जैन, जिला सह संयोजक, कर्मचारी प्रकोष्ठ ने अपने वोट ऑफ थैंक्स देते हुए ,आए हुए सम्मानित सदस्यों का हार्दिक रूप से धन्यवाद किया । उन्होंने आह्वान किया कि कर्मचारी प्रकोष्ठ की जब कभी भी कोई सभा आयोजित करता है उसमें सभी सदस्य भाग लें ताकि सभी की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके। आज के कार्यक्रम में संदीप लकेसर को खेडकी दौला मंडल कर्मचारी प्रकोष्ठ की बागडोर सौंपी | संदीप लकेसर को जिला सहसंयोजक हरीश कुमार भृगु व जिला सहसंयोजक पी सी जैन ने अन्य सभी गणमान्य सदस्यों के बीच पार्टी की नीतियों व कार्यक्रम से अवगत कराते हुए पदभार ग्रहण कराया |

आज की इस बैठक में जिला कर्मचारी प्रकोष्ठ की तरफ से पी सी जैन,  हरीश भृगू ,  हेतराम ठाकरान, राजकुमार राव, टी सी अग्रवाल,  रतन लाल गुप्ता, अधिवक्ता  अंजू जमदाग्नि , पवन ठाकरान,  अमित कुमार शर्मा, डॉक्टर  त्रिवेंद्र सिंह ,  के के वर्मा, एवं समाजसेवी सपना ने भाग लिया। संदीप ने जिला संगठन को विश्वास दिलाया की वो अपने दायित्व का पूर्ण निष्ठा व समर्पित भाव निर्वाह करेंगें |

आज नये जुड़े सभी 21 कार्यकर्ताओं का भी फूल माला व पार्टी का पटका पहना कर पार्टी में स्वागत किया गया. अभी तक इस संगठन को कर्मचारियों की दो शिकायतें प्राप्त हुई है जिसमें हरियाणा डाक्टर एसोसिएशन की थी व दूसरी नगरनिगम कर्मचारियों से सम्बन्धित है. दोनों ही शिकायतों का कर्मचारी प्रकोष्ठ भाजपा ने संज्ञान में लेकर कार्रवाई  प्रारंभ करके उचित अधिकारियों के संज्ञान में लाया है .

You cannot copy content of this page