साईलेन्सर चोरी करने वालों पर शिकंजा कसा : साईलेन्सर चोरी गैंग के 3 बदमाश गिरफ्तार, 93 साईलेन्सर बरामद

Font Size

गुरुग्राम : अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने शहर में साईलेन्सर चोरी करने वालों पर शिकंजा कसते हुए इस गिरोह के मुख्य सरगना सहित कुल 03 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया . आरोपी ईको गाङी के साईलेन्सर को करते थे टारगेट. रात के समय पहले रैकी करते  थे . उसके बाद एकान्त में खङी गाङियों के साईलेन्सर चोरी करके चम्पत हो जाते थे. पुलिस टीम द्वारा आरोपियों को कब्जा से भारी मात्रा में कैथलेटिक कन्वर्टर (साईलेन्सर में प्रयोग होने वाली मिट्टी), 93 साईलेन्सर, चाबी, पाना व आयरन रॉड कटर भी बरामद किए गए ।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने पत्रकारों को बताया कि 30.12.2021 को पुलिस चौकी झाडसा, गुरूग्राम में रवि कुमार पाठक पुत्र  गोपाल पाठक निवासी गांव-देवरा थाना-अम्बा कटुम्बा, जिला-औरंगाबाद, बिहार, हाल किरायेदार H.N0-693 नजदीक लाल कुंआ गाँव झाडसा गुरूग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह NUTORAS FOODS PVT.LTD में ड्राईवर की नौकरी करता है। दिनांक 28.12.2021 को इसने COMPANY की गाडी मारूती ECCO को समय करीब 6.00PM पर अपने किराए के मकान के सामने खडा किया था। दिनांक 29.12.2021 को समय करिब 9.00 AM पर इसने गाङी को देखा तो गाडी का साइलेंसर नही मिला जिसको कोई नामपता नामालूम व्यक्ति चोरी करके ले गया।

मामले की ख़ास बातें :

▪️ इस शिकायत पर थाना सदर, गुरुग्राम में कानून की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️इस अभियोग में कार्यवाही करते हुए निरीक्षक संदीप, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ से व अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से उपरोक्त अभियोग में ईको गाङी से साईलेन्सर चोरी करने की वारदात को अन्जाम देने वाले गिरोह के मुख्य सरगना व चोरी के साईलेन्सर खरीदने वाले 02 आरोपियों सहित निम्नलिखित कुल 03 आरोपियों को दिनांक 29.01.2022 को काबू करने में बङी सफलता हासिल कीः-

1. सन्नी पुत्र धन कुमार निवासी बी-2/249, बी-ब्लॉक, सुलतानपुरी दिल्ली।

2. श्याम लाल।

3. विनोद।

▪️उक्त आरोपी सन्नी उक्त को सुलतानपुरी, दिल्ली से तथा उक्त आरोपी श्यामलाल व विनोद को फरीदपुर, करनाल से काबू किया गया व आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार करके दिनांक 30.01.2022 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया गया व आरोपियों को 04 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

▪️पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों ने गुरुग्राम (100 से भी अधिक साईलेन्सर चोरी किए है), दिल्ली व एन.सी.आर. से साईलेन्सर चोरी करने की करीब 150 से भी अधिक वारदातों को अन्जाम देने का खुलाशा किया। उक्त आरोपी सन्नी पुत्र धन कुमार इस गिरोह का सरगना है तथा यह अपने अन्य साथियों के साथ गाङी में सवार होकर आते है और ईको गाङी व अन्य ऐसी गाङी जो एकान्त में खङी होती है उनका पहले ये रैकी करते है उसके बाद ये उन गाङियों के साईलेन्सर चोरी करके ले जाते। साईलेन्सर चोरी करके ये उक्त आरोपी श्यामलाल व विनोद को साईलेन्सर बेच देते।

▪️आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि ये ईको गाङी के ही साईलेन्सर को चोरी करने की प्राथमिकता रखते थे, क्योकि ईको गाङी का साईलेन्सर आसानी से खुल जाता है व ईको गाङी का एक साईलेन्सर 50 से 70 हजार रुपए की कीमत में आसानी से बिक जाता है। साईलेन्सर में लगने वाली मिट्टी (कैथलेटिक कनवर्टर) ईको गाङी के साईलेन्सर में अधिक मात्रा में होती है। यह मिट्टी बहुत मंहगी किमत की होती है। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए कुल 93 साईलेन्सरों में से 35 साईलेन्सर ईको गाङी के बरामद हुए है।

▪️पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपियों की निशानदेही पर आरोपियों के कब्जा से भारी मात्रा में कैथलेटिक कन्वर्टर (साईलेन्सर में प्रयोग होने वाली मिट्टी), 93 साईलेन्सर, चाबी, पाना व आयरन रॉड कटर बरामद किए है। अभियोग अनुसंधानाधीन है

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: