गुरूग्राम जिला में लॉकडाउन लगने की कोई संभावना नहीं, श्रमिक घबराएं नहीं और अपना काम करते रहें

4 / 100
Font Size

– औद्योगिक एसोसिएशनों ने भी श्रमिकों के अपने घर लौटने की बात को बताया कोरी अफवाह
– अभी कोरोना के ज्यादातर मामले एसिंप्टोमेटिक , अस्पताल में 1 से 2 प्रतिशत मरीज ही दाखिल-डीसी

गुरूग्राम, 12 जनवरी। गुरूग्राम के उपायुक्त डा. यश गर्ग ने आज जिला में लॉक डाउन लगने की अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा कि गुरूग्राम जिला में कोरोना संक्रमण की स्थिति अभी नियंत्रण में है और जिला में मौजूदा स्थिति के हिसाब से लॉकडाउन लगाए जाने की संभावनाएं नही हैं, इसलिए जिलावासी, विशेषकर श्रमिक घबराएं नहीं बल्कि सावधानी बरतें। जिला में वर्तमान स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन नहीं लगेगा।

उपायुक्त ने कहा कि जिला में उत्पादन ईकाइयां तथा उद्योग नियमित रूप से चलाए जा रहे हैं और श्रमिकों के अपने घर जाने के बारे मंे जो अफवाहें फैलाई जा रही थी, वे निराधार पाई गई हैं। श्रमिक गुरूग्राम से कहीं नहीं जा रहे। दौलताबाद इंडस्ट्रीयल एरिया एसोसिएशन के सरंक्षक विनय गुप्ता ने बताया कि उनके क्षेत्र में औद्योगिक ईकाइयां नियमित रूप से संचालित की जा रही हैं और श्रमिक भी ड्यूटी पर आ रहे हैं। उन्होंने भी कहा कि श्रमिकों के अपने प्रदेशों को जाने की अफवाहें गलत और भ्रामक हैं। उनके इंडस्ट्रीयल एरिया से किसी श्रमिक के गुरूग्राम से जाने की सूचना नहीं है। फडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के प्रदेश सचिव दीपक मैनी तथा सैक्टर 37 औद्योगिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी कहा कि उनके एरिया में उद्योग ठीक प्रकार से चल रहे हैं और श्रमिकों की कोई समस्या नही है, ज्यादात्तर श्रमिक काम पर आ रहे हैं।

श्री मैनी ने कहा कि उनके पास पूरे प्रदेश से श्रमिकों के अपने घर लौटने या प्लायन करने के बारे में कोई सूचना नहीं आई है और ये कोरी निराधार अफवाहें हैं। उन्होंने श्रमिकांे से भी अपील की है कि वे अपना काम सुचारू रूप से करते रहें और अफवाहों पर ध्यान ना दें। इसी प्रकार, आईएमटी मानेसर इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के सचिव मनोज त्यागी ने भी कहा कि मानेसर में औद्योगिक ईकाइयां नियमित रूप से चल रही हैं और कहीं भी श्रमिकांे की समस्यां नहीं है। श्रमिक नियमित रूप से काम पर आ रहे हैं।

श्री त्यागी ने भी श्रमिकों से अपील की है कि वे इस प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें और अपना काम करते रहें , केवल कोविड अनुकूल व्यवहार पर ध्यान दें। इसी प्रकार के विचार अन्य औद्योगिक एसोसिएशनों ने भी व्यक्त करते हुए श्रमिकों के प्लायन करने की बात को गलत करार दिया है और इसे कोरी अफवाह बताया है।

उपायुक्त डा. गर्ग ने कहा कि गुरूग्राम जिला में कोरोना संक्रमण की स्थिति अभी नियंत्रण मे हैं और बेशक से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है लेकिन ज्यादातर मरीज हल्के लक्षणो वाले हैं। केवल एक से दो प्रतिशत मरीजों को ही अस्पताल में दाखिल हाने की जरूरत पड़ रही है। इसलिए जिलावासी घबराएं नहीं बल्कि आवश्यक सावधानी बरतें। जिला में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति नियंत्रण में हैं और हमारा प्रयास है कि लोगों को अच्छी व बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: