केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मथुरा में 10 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी

Font Size

नई दिल्ली :   केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के मथुरा में 14169 करोड़ रुपये की 336 किलोमीटर की 10 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी है। मथुरा-हाथरस-बदाऊं-बरेली हाईवे के विकास से तीर्थ स्थलों और पर्यटन स्थलों पर कनेक्टिविटी और यातायात की समस्या का समाधान हो जाएगा। आगरा इनर रिंग रोड और यमुना एक्सप्रेसवे को जोड़ने वाले बाईपास के निर्माण से आगरा शहर को ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिलेगा। आगरा-जलेसर-एटा सड़क बनने से पीतल उद्योग के व्यापारियों को सहूलियत होगी।

 

श्री गडकरी ने आज ब्रज के 84 कोसी परिक्रमा मार्ग के विकास की भी घोषणा की। इस मार्ग को नए राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में घोषित किया जाएगा और भारतमाला परियोजना चरण-2 में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मार्ग को अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा मार्ग की तरह बनाया जाएगा और आसपास के सभी प्रमुख तीर्थ स्थलों से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि मथुरा के अलावा ये मार्ग राजस्थान, हरियाणा के सीमावर्ती इलाकों से होकर गुजरेगा।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मथुरा में 10 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी 2

कुल मिलाकर इन परियोजनाओं से व्यापार करने और ‘ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस’ में आसानी होगी। कांच और चूड़ी उद्योग को विशेष प्रोत्साहन मिलेगा। इन राजमार्ग परियोजनाओं के आने से आर्थिक विकास के साथ-साथ रोजगार के अवसरों में भी बढ़ोतरी होगी।

You cannot copy content of this page