बिहार के तीनों मंत्रियों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से की मुलाकात : पूर्वांचल भवन निर्माण के लिए जमीन आवंटन का आग्रह किया

Font Size

चंडीगढ़ । बिहार के पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी, श्रम संसाधन मंत्री जिवेश कुमार और कला, संस्कृति और युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन ने  शनिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की. बिहार के तीनों मंत्रियों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री को पत्र सौंपते हुए पंचकूला में पूर्वांचलियों की सुविधा के लिए एक पूर्वांचल भवन निर्माण के लिए जमीन आवंटन का आग्रह किया।  यह जानकारी बिहार के पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी ने ट्वीट के माध्यम से दी है.

सम्राट चौधरी ने ट्विट में कहा है कि इस सम्बन्ध में हरियाणा के  मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर @mlkhattar से आज स्नेहिक मुलाकात हुई एवं विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल से पूर्वांचल भवन के निर्माण करवाने का आग्रह किया जिससे पंजाब, हरियाणा एवं चंडीगढ़ में रहने वाले बिहार, झारखंड एवं उत्तर प्रदेश वासियों को सहूलियत हो.

मंत्रियों की ओर से दिए गए पत्र में कहा गया है कि पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में पूर्वांचल (बिहार, उत्तर प्रदेश और उतराखंड) राज्यों के बड़ी संख्या में लोग रहते हैं। इस कारण उनके सगे संबंधियों और अन्य रिश्तेदारों का भी यहाँ आना-जाना लगा रहता है।

पत्र में ध्यान दिलाया गया है कि बाहर से आने वाले लोगों को यहां ठहरने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में पूर्वांचलवासियों एवं अतिथियों के लिए एक बड़े पूर्वांचल भवन की आवश्यकता है। मंत्रियों ने  हरियाणा के मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि पूर्वांचल भवन के लिए पंचकुला में जमीन आवंटित की जाए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: