सोनिया गांधी के निवास पर विपक्षी नेता मिले : 12 सांसदों के निलंबन मामले पर शरद पवार राज्य सभा के सभापति से करेंगे बात

Font Size

नई दिल्ली : राज्यसभा से 12 सांसदों को निलंबित करने के मामला आज एक बार फिर विपक्षी दलों के नेताओं के बीच बैठक का विषय बना.  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार और अन्य विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की. इस बैठक में संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र में विपक्ष की साझा रणनीति अपनाने पर विचार किया गया .

राजनीतिक सूत्रों का कहना है कि 10, जनपथ पर हुई इस अहम बैठक में  शरद पवार के साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, शिवसेना नेता संजय राउत और द्रमुक नेता टी आर बालू शामिल हुए. संकेत है किकांग्रेस की पहल पर  ऐसी और बैठकें होंगी.  कांग्रेस नेतृत्व अपनी सक्रियता बढ़ाना चाहती है और इसमें सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश होगी.

आज की बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी बुलाये गए थे.  चर्चा जोरों पर है कि कांग्रेस अध्यक्ष की और इस बैठक के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को आमंत्रित किया गया था.  लेकिन दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने स्वयं नहीं आकर अपनी पार्टी के दो नेताओं संजय राउत और टी आर बालू को भेज दिया. दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस नेता  ममता बनर्जी को इस बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था.

आज की बैठक में  12 सांसदों के मामले में शरद पवार को राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से बात करने के लिए अधिकृत किया है.

 

You cannot copy content of this page