तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता जंयती महोत्सव के दूसरे दिन पदमश्री प्रसिद्ध कथक नृत्यांगना शोवना नारायण की होगी प्रस्तुति

Font Size

– गीता जयंती महोत्सव में शास्त्रीय संगीत गायक मीता पंडित का गायन भो होगा 

–  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सोहना के विधायक संजय सिंह होंगे

गुरूग्राम, 12 दिसंबर। गुरुग्राम जिलावासियों को श्रीमद्भागवत गीता में निहित जीवनयापन के नैतिक मूल्यों व आजादी में हरियाणा के वीर बलिदानियों के इतिहास से रूबरू करवा रही तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के दूसरे दिन  सोमवार को सोहना के विधायक संजय सिंह  बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे.  कार्यक्रम का  आरम्भ प्रातः 10.00 बजे किया जाएगा  यह महोत्सव सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल परिसर में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें आमजन का प्रवेश निशुल्क है ।

जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने महोत्सव के  दूसरे दिन के कार्यक्रमों की रूपरेखा की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि महोत्सव के दूसरे दिन सोहना के विधायक संजय सिंह द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। सबसे पहले मुख्यातिथि द्वारा महोत्सव में विभिन्न सरकारी विभागों ,धार्मिक संस्थाओं तथा आजादी के अमृत महोत्सव पर आधारित लगाई गई स्टॉलों का अवलोकन किया जाएगा । उसके उपरान्त स्वतंत्रता सेनानी हाल में गीता पर आधारित गोष्ठी और राजकीय मॉडल सांस्कृतिक वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के बच्चों द्वारा हरियाणवी संस्कृति से साक्षात्कार करवाने वाले कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। गोष्ठी में जीवन में गीता के विभिन्न पहलुओं पर व्याख्यान होंगे ।

डॉ गर्ग ने कहा कि शाम को सांय 6:00 बजे से सेक्टर-44 स्थित अपैरल हाउस में सांस्कृतिक संध्या का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें गुरुग्राम की मेयर श्रीमती मधु आजाद बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचेंगी।

उन्होंने बताया कि अपैरल हाउस में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध कथक नृत्यांगना गुरुश्री शोवना नारायण और प्रसिद्ध शास्त्रीय संगीत गायक श्रीमति मीता पंडित की शानदार प्रस्तुति देखने को मिलेगी ।

इस अवसर पर डॉ गर्ग ने जिलावासियों से आह्वान करते हुए कहा कि इन कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर प्रदेश सरकार की इस अलौकिक पहल को सार्थक बनाने में अपना योगदान अवश्य दे।

You cannot copy content of this page