कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा

Font Size

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी  की अध्यक्षता में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में विपक्षी सांसदों के निलंबन के फैसले, किसान आंदोलन व शहीद किसानों को न्याय दिलाने जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र विरोधी फैसलों का विरोध करेगी। कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधा . कांग्रेस पार्टी के सांसदों को संबोधित करते हुए उन्होंने  केंद्र सरकार पर किसानों को लेकर असंवेदनसील  होने का आरोप लगाया . सोनिया गांधी ने देश की संपत्तियों को बेचने का  मुद्दा भी उठाया . सीमा विवाद पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष सीमा पर असुरक्षा को लेकर चर्चा करना चाहता है, लेकिन सरकार तैयार नहीं है. उन्होंने केन्द्र सरकार पर देश में बढती महंगाई और विनिवेश की नीति को लेकर भी निशाना साधा .

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा 2कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी ने राज्यसभा में 12 सांसदों के निलंबित करने को अनुचित बताया .  उन्होंने प्रदर्शनकारी किसानों की चर्चा करते हुए कहा कि – “आइए बलिदान देने वाले 700 प्रदर्शनकारी किसानों का सम्मान करें.” कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया  कि मोदी सरकार भारत की सार्वजनिक संपत्ति बेच रही है. उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ रही महंगाई करोड़ों परिवार के मासिक बजट को खराब कर रही है.

सोनिया गांधी ने सीमा विवाद पर कहा कि हम सीमा मुद्दों पर संसद में पूर्ण चर्चा की मांग करते हैं .  इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे .

विपक्षी दल आज संसद परिसर में गांधी की प्रतिमा के सामने राज्यसभा से सांसदों के निलंबन के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. यह प्रदर्शन  शाम पांच बजे तक चलेगा. राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा था कि संसद के उच्च सदन में कार्यवाही में बाधा के लिए सरकार जिम्मेदार है. इसके साथ ही उन्होंने राज्यसभा के 12 सांसदों के निलंबन को गलत करार दिया.

 

You cannot copy content of this page