क्या बिहार में जाति आधारित जनगणना होगी : मुख्यमंत्री नितीश कुमार की मिडिया से बातचीत

Font Size

पटना।  क्या बिहार में जाति आधारित जनगणना होगी ? जी हाँ , बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को स्पष्ट कहा कि बिहार में जाति आधारित जनगणना होगी, और बेहतर तरीके से होगी। उन्होंने मिडिया से बातचीत में यहां तक कहा कि इसके लिए सभी तैयारियां की जा रही हैं । उन्होंने कहा कि सभी दलों के नेताओं की राय जानने के लिए इस विषय पर जल्द ही सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी।

नीतीश कुमार सोमवार को मुख्यमंत्री जनता दरबार में कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना को लेकर बिहार के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने उनसे मांग की है।  उन्होंने कहा कि बिहार सरकार की मंशा जातिगत जनगणना को लेकर स्पष्ट है। उन्होंने दावा किया कि इससे सभी को फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना को कैसे करना है, कौन-कौन से माध्यम से करना है, इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है . उनका कहना था कि इसमें कोई  नहीं छूटेगा। सभी जातियां और उप जातियां इस जनगणना में सामने आ जाएँगी ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मांग को लेकर सभी दल सहमत हैं । इस पर जल्द ही सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी. बैठक में जो भी निर्णय होगा  उसके अनुसार जाति आधारित जनगणना  कराई जायेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: