हरियाणा सरकार ने बाल दिवस के अवसर पर अंडर-17 खिलाड़ियों को दिया बड़ा तोहफा 

Font Size

-अंडर-17 केटेगरी से हटाई दसवीं कक्षा तक की शर्त

-किसी भी कक्षा तक का खिलाड़ी अंडर-17 खेल प्रतियोगिताओं में ले सकेगा भाग

-बाल दिवस के अवसर पर खेल मंत्री संदीप सिंह ने की घोषणा, तुरंत प्रभाव से लागू होंगे आदेश

गुरुग्राम, 14 नवंबर। बाल दिवस के अवसर पर प्रदेश सरकार ने अंडर-17 खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा दिया है। हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री सरदार संदीप सिंह ने बाल दिवस के अवसर पर अंडर-17 खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की है।

खेल मंत्री संदीप सिंह आज गुरुग्राम में थे । उन्होंने बताया कि अंडर 17 खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले बच्चों पर लगी दसवीं कक्षा तक की शर्त को हटा दिया गया है। अब अंडर-17 प्रतियोगिता में किसी भी कक्षा के बच्चे भाग ले सकेंगे। खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह ने बताया कि अब से पहले नियम था कि अंडर-17 खेल प्रतियोगिताओं में केवल दसवीं कक्षा तक के बच्चे ही भाग ले सकते थे।

दसवीं से बड़ी क्लास में पढ़ रहा बच्चा अंडर-17 कैटेगरी में भाग नहीं ले सकता था। कई मामले ऐसे सामने आए। जिनमें बच्चे की उम्र 17 साल से कम थी। लेकिन दसवीं कक्षा से अधिक में होने के कारण वह खेल प्रतियोगिताओं में भाग नहीं ले पा रहा था। अब बच्चों के हित को देखते हुए बाल दिवस के अवसर पर खेल विभाग ने अंडर-17 से कक्षा 10वीं तक की शर्त हटा ली है। अंडर-17 खेल प्रतियोगिताओं में अब किसी भी कक्षा का बच्चा भाग ले सकेगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच को आगे बढ़ाते हुए तुरंत प्रभाव से इस घोषणा को लागू कर दिया गया है। खेल मंत्री ने कहा कि उनका मकसद है कि ज्यादा से ज्यादा बच्चे खेलों की ओर अग्रसर हो कर अपने माता-पिता और देश का नाम रोशन कर सकें। सरकार खिलाड़ियों को हर सुविधा देने के लिए तैयार है। खिलाड़ियों को सिर्फ मेहनत करके अपना मुकाम हासिल करना है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के हित के लिए अभी बहुत बड़े निर्णय पाइप लाइन में है। एक-एक करके उन्हें भी जल्द लागू किया जाएगा।

You cannot copy content of this page