10वीं और 12वीं टर्म की एक परीक्षा की डेट शीट फर्जी : सीबीएसई

Font Size

नई दिल्ली : सीबीएसई ने सोशल मीडिया पर 10वीं और 12वीं की टर्म एक परीक्षा की डेट शीट वायरल होने के संबंध में स्पष्टीकरण जारी किया है.  बोर्ड की ओर से कहा गया है कि सोशल मीडिया पर तैर रही टर्म 1 की परीक्षा सम्बन्धी नवंबर माह की डेट शीट फर्जी है.  बोर्ड की ओर से अब तक इस प्रकार की कोई डेट शीट जारी नहीं की गई है.

उल्लेखनीय है कि लगभग 1 सप्ताह से सोशल मीडिया पर लगातार इस प्रकार की खबरें वायरल हो रही है कि 10वीं और 12वीं की टर्म 1 की परीक्षा नवंबर में आयोजित की जाएगी जबकि टर्म 2 की परीक्षा जनवरी-फरवरी के अंतराल में की जाएगी. 

सीबीएसई ने आज जारी सूचना में यह स्पष्ट कर दिया है कि अब तक बोर्ड की ओर से इस प्रकार की कोई डेट शीट जारी नहीं की गई है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही  डेट शीट पूरी तरह फर्जी है.  उससे बोर्ड का कोई लेना देना नहीं है. 

बोर्ड ने सभी विद्यार्थियों से अपील की है कि इस  प्रकार की जानकारी के लिए संबंधित पक्ष सीबीएसई की अधिकृत वेबसाइट पर संपर्क कर सकते हैं या फिर सीबीएसई के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय में भी इस प्रकार की सूचना की पुष्टि की जा सकती है.  लोगों से इस प्रकार के भ्रम फैलाने वाले समाचारों के प्रति सतर्क रहने को आगाह किया है. 

You cannot copy content of this page