कश्मीर में आतंकवादियों ने दिनदहाड़े दो शिक्षकों की हत्या कर दी : एक सिख महिला शिक्षक और एक हिन्दू शिक्षक

Font Size

श्रीनगर :  कश्मीर में दिनदहाड़े दो शिक्षकों की हत्या कर दी गई. दोनों शिक्षक सिख और कश्मीरी पंडितों के अल्पसंख्यक समुदाय से हैं । आतंकवादियों की  बर्बरता के शिकार हुए दोनों शिक्षकों की पहचान प्रिंसिपल सतिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद के रूप में हुई है । आईजी कश्मीर विजय कुमार ने इस घटना की पुष्टि की है. घटना के तुरंत बाद बड़ी संख्या में  सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं।

यह घटना श्रीनगर के इद्दाह इलाके का गवर्नमेंट बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल में हुई है जहां मानवता के दुश्मन आतंकियों ने आज दो सिख और हिंदू शिक्षकों की हत्या कर दी. सुरक्षा बालों ने स्कूल में डेरा डाला है और सुरक्षा गढ़ में तब्दील कर दिया है।

बताया जाता है की जम्मू-कश्मीर पुलिस के पास कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय की संभावित हत्याओं के बारे में इंटेल इनपुट था। लेकिन सुरक्षा बल या अन्य सुरक्षा एजेंसी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा करने में नाकाम रही है. लगातार अल्पसंख्यकों ख़ास कर हिन्दुओं पर हो रहे हमले से  एक बार कश्मीरी पंडितों में भय का वातावरण पैदा हो गया है. लोग सवाल करने लगे हैं कि अल्पसंख्यक कश्मीरी हिंदुओं और कश्मीर के सिखों की रक्षा कौन करेगा ?

उल्लेखनीय है की इससे पूर्व मेडिकल हाल चलाने वाले मक्खन लाल बिंदरू की हत्या कर दी गई थी जो इतने भीषण काल में भी कश्मीरी लोगों की सेवा करते रहे थे.

 

 

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: