दिल्ली एम्स से आते ही एक्शन में दिखाई दिए अनिल विज

Font Size

कार्यालय में पहुंचते ही तुरंत स्वास्थ्य एवं पुलिस अधिकारियों की ली बैठक

किसान षांति बनाए रखें, ताकि आम जनमानस को कोई दिक्कत न हो- गृह मंत्री 

चण्डीगढ, 5 अक्तूबर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज आज दिल्ली स्थित एम्स से आते ही एक्षन में दिखाई दिए और उन्होंने सिविल सचिवालय कार्यालय, चण्डीगढ में पहुंचते ही तुरंत गृह एवं पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के वरिश्ठ अधिकारियों की बैठक ली और राज्य में कानून व्यवस्था तथा स्वास्थ्य संबंधी परिस्थितियों की जानकारी हासिल की। श्री विज ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि वे षांति बना कर रखें ताकि आम जनमानस को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हों।

श्री विज ने आंदोलनरत किसानों का आहवान करते हुए यह भी कहा कि आंदोलन करना हर किसी का अधिकार है, परंतु हिसंक आंदोलन नहीं होना चाहिए क्योंकि हिंसा से किसी भी मुदे का हल नहीं निकाला जा सकता है। उन्होंने कहा कि संविधान में षांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करने को कहा गया हैं।

उन्होंने कहा कि संविधान में हर किसी को समानता का अधिकार दिया हुआ है इसलिए हमें ऐसा कोई भी कार्य या कदम नहीं उठाना चाहिए जिससे किसी के हकों का हनन हों।

गृह मंत्री ने बताया कि पिछले दिनों राज्य सरकार ने हरियाणा की ओर से दिल्ली जाने वाले रास्तों को खुलवाने के लिए किसानों के नेताओं व उनके प्रतिनिधियों को बैठक करने के लिए आमंत्रित किया था इसलिए किसानों को आम जनमानस की सुविधा को देखते हुए बातचीत के लिए आगे आना चाहिए। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने किसान आंदोलन की वजह से बन्द रास्तों पर संज्ञान लिया तो हरियाणा सरकार ने रास्ते खुलवाने और किसानों के साथ बातचीत के लिए हाई लेवल कमेटी का गठन किया था।

स्वास्थ्य संबंधी जानकारी हासिल करने के पष्चात श्री विज ने कहा कि हरियाणा कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के लिए तैयार है और हमने जरूरी दवाईयों, जरूरी उपकरणों, मैनपावर, बिस्तर की आवष्यकता, आक्सीजन की आवष्यकता इत्यादि की पूरी तैयारी कर रखी है।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: