वायुसेनाध्यक्ष ने मध्य वायु कमान के मुख्यालय का दौरा किया

Font Size

नई दिल्ली : वायुसेनाध्यक्ष एयर चीफ मार्शल आरकेस भदौरिया पीवीएसएम एवीएसएम वीएम एडीसी ने वार्षिक कमाडंर सम्मेलन के अवसर पर 16 सितंबर को प्रयागराज स्थित मध्य वायु कमान मुख्यालय का दौरा किया। एयर मार्शल आरजे डकवर्थ एवीएसएम वीएसएम, एयर ऑफिसर कमानडिंग-इन-चीफ (एओसी-इन-सी) मध्य वायु कमान ने वायुसेनाध्यक्ष की अगवानी की। कमान मुख्यालय पहुंचने पर वायुसेनाध्यक्ष को रस्मी सलामी गारद पेश की गई।

कमाडंरों को सम्बोधित करते हुये वायुसेनाध्यक्ष ने कार्रवाई करने की तैयारियों और चाक-चौबंद रहने का अभ्यास का विश्लेषण करने तथा वास्तविक और साइबर सुरक्षा सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कमाडंरों को निर्देश दिया कि वे सभी स्तरों पर कार्रवाई की तैयारी, हथियार प्रणाली और साजो-सामान को हमेशा दुरुस्त रखना सुनिश्चित करें। वायुसेनाध्यक्ष ने हाल में आई बाढ़ में राहत अभियान चलाने और सिविल प्रशासन की मदद करने के लिये मध्य वायु कमान की सराहना की।

वायुसेनाध्यक्ष ने सभी कमाडंरों से आग्रह किया के वे सुरक्षित उड़ान परिचालन वातावरण सुनिश्चित करें। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि नवाचार, आत्मनिर्भरता और स्वदेशीकरण के जरिये भारतीय वायुसेना की युद्ध क्षमता बढ़ाई जानी चाहिये।

 

वायुसेनाध्यक्ष ने मध्य वायु कमान के मुख्यालय का दौरा किया 2

You cannot copy content of this page