राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द हिमाचल प्रदेश के चार-दिवसीय दौरे पर, विधानसभा को करेंगे संबोधित

53 / 100
Font Size

शिमला जाने के क्रम में राष्ट्रपति कुछ देर के लिए चंडीगढ़ हवाई अड्डा पर भी रुके

चंडीगढ़ में एडिशनल सोलिसिटर जेनरल, सत्यपाल जैन ने किया राष्ट्रपति का स्वागत

हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती वर्ष समारोह का होगा आयोजन

सुभाष चौधरी

चंडीगढ़ /शिमला : राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द हिमाचल प्रदेश के चार-दिवसीय दौरे पर आज शिमला पहुंचे। शिमला जाने के क्रम में राष्ट्रपति कुछ देर के लिए चंडीगढ़ हवाई अड्डा पर भी रुके जहाँ भारत सरकार के एडिशनल सोलिसिटर जेनरल, व पूर्व सांसद सत्यपाल जैन ने उनकी अगवानी की और स्वागत किया. राष्ट्रपति कोबिंद से मिलने के बाद श्री जैन उनके व्यक्तित्व की प्रसंशा की और उन्हें  धरातल से सरोकार रखने वाला एक बेहद सरल इनसान बताया. इसके बाद राष्ट्रपति शिमला के लिए रवाना हुए.  शिमला पहुँचने पर राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, संसदीय कार्य मंत्री एवं मिनिस्टर-इन-वेंटिंग सुरेश भारद्वाज, नगर निगम शिमला की महापौर सत्या कौंडल, सैन्य कमांडर आरट्रैक लै. जनरल राज शुक्ला, मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, सचिव सामान्य प्रशासन देवेश कुमार, उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी, पुलिस अधीक्षक मोनिका भटुंगरू ने उनका अनाडेल हेलिपैड पर स्वागत किया।

राष्ट्रपति अपने चार दिवसीय हिमाचल यात्रा के दौरान हिमाचल विधानसभा को भी संबोधित करेंगे.  उल्लेखनीय है  हिमाचल राज्य सरकार ने पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती वर्ष को मनाने के लिए वर्ष भर समारोहों के आयोजन की योजना बनाई है, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे बड़े स्तर पर मनाना सम्भव नहीं है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अनुसार इस विशेष अवसर पर विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित किया जा रहा है और राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द इस सत्र को सम्बोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि इस शुभ अवसर पर सभी वर्तमान और पूर्व विधायकों को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि यह आयोजन बहुत ही गरिमापूर्ण तरीके से आयोजित किया जाएगा ताकि इसे अविस्मरणीय बनाया जा सके।
इस आयोजन कि तैयारी के लिए मुख्यमंत्री कि अध्यक्षता में बुधवार को सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया था.  मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से हर सम्भव सहयोग का आग्रह किया है ।
हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा है कि इस आयोजन में सभी पूर्व सांसदों और पूर्व विधायकों को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने सभी दलों के नेताओं को विधानसभा में होने वाले राष्ट्रपति के कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी है । उन्होंने कहा है कि इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए 73 से अधिक पूर्व सांसदों और विधायकों ने अपनी सहमति दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page