नवंबर के पहले सप्ताह में सभी शुगर मिलों में क्रशिंग का कार्य होगा शुरू : सहकारिता मंत्री

Font Size

डॉ बनवारी लाल ने कहा , हरियाणा में गन्ना किसानों को चीनी मिलों ने किया पूरा भुगतान

अगले सीजन में भी किसानों को मिलेगा समय पर भुगतान

चंडीगढ़, 4 सितंबर- हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि हरियाणा में गन्ना किसानों को उनकी फसल का पूरा भुगतान किया जा चुका है तथा सभी सहकारी मिलों द्वारा किसानों को उनकी गन्ने की अदायगी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि नवंबर के पहले सप्ताह में सभी शुगर मिलों में क्रशिंग का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

डा. बनवारी लाल ने प्रदेश के गन्ना किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जिस तरह गत सीजन के दौरान किसानों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आने दी गई थी, उसी प्रकार आगामी सीजन के दौरान भी गन्ना किसानों को कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने गन्ना किसानों से अपील की है कि वे डिस्टेंस पर गन्ने की बुआई करे ताकि हार्वेस्टर द्वारा गन्ने की फसल की सही कटाई की जा सके। उन्होंने कहा कि हार्वेस्टर से गन्ने की कटिंग करने से खर्चा कम आएगा, जिससे किसानों को लाभ होगा।

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि सभी चीनी मिलों के प्रबंध निदेशकों को मिलों के मेंटेनेंस कार्य को 30 सितंबर तक पूरा करने के निर्देश दे दिए गए हैं ताकि गन्ने की पिराई के समय कोई समस्या न आए।

सहकारिता मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश में सरकार द्वारा गन्ने का सबसे अधिक रेट दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी शुगर मिल अच्छा काम कर रही है जिसके चलते प्रदेशभर में चीनी का रेट 35-36 है, इसी तरह सीरा का रेट भी 1100-1200 क्विंटल है। इससे मिल को फायदा होगा, जिसका लाभ सीधा किसानों को मिलेगा।

You cannot copy content of this page