नितिन गडकरी ने सड़क दुर्घटनाएं घटाने के लिए लोक-निजी सहयोग की अपील की

Font Size

नई दिल्ली : केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि लोक-निजी सहयोग और सतत प्रयासों से देश में सड़क दुर्घटनाओं को घटाने और सड़क सुरक्षा को सुधारने में सहायता मिलेगी। सड़क सुरक्षा के लिए निजी वित्त पोषण पर एक वेबिनार को संबोधित करते हुए, उन्होंने निजी क्षेत्र से सड़क सुरक्षा के प्रति सामाजिक सतर्कता, सामाजिक जागरूकता और सामाजिक उत्तरदायित्व पैदा करने में सहयोग करने और सड़क सुरक्षा से जुड़ी सभी चिंताओं को दूर करने के लिए अपने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी सीएसआर फंड का उपयोग करने की अपील की।

श्री गडकरी ने 2025 तक सड़क दुर्घटनाओं को 50 प्रतिशत तक घटाने और 2030 तक देश में सड़क दुर्घटना से जुड़ी मौतों को शून्य करने की प्रतिबद्धता दोहराई।

नितिन गडकरी ने सड़क दुर्घटनाएं घटाने के लिए लोक-निजी सहयोग की अपील की 2

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि सड़क दुर्घटनाएं समग्र रूप से समाज और राष्ट्र पर सामाजिक आर्थिक बोझ दबाव डालता है और निजी क्षेत्र के सभी संस्थानों से सामाजिक जुड़ाव पैदा करने के लिए पूर्व-सक्रियता के साथ आगे आने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि सामाजिक सहयोग के साथ सृजित कोष का राष्ट्रीय स्तर पर परियोजनाओं जैसे शून्य मौतें और सड़क सुरक्षा संबंधी अन्य रणनीतियों के लिए वित्त पोषण के लिए प्रभावी ढंग से उपयोग किया जाएगा।

You cannot copy content of this page