गृह मंत्री अनिल विज बोले : भारती अरोड़ा हरियाणा पुलिस की एक बेहतरीन अधिकारी, उनको अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए

Font Size

कोरोना से लड़ाई लड़ने के लिए थाईलैंड की सरकार हरियाणा मॉडल अपनाएगी- स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

महबूबा मुफ्ती आँखे खोलें, 370 हट गई है और यह वास्तविकता है- अनिल विज

“तिरंगा हमारा जान से प्यारा है हम इसके बारे में कोई भी अपमानित भाषा सुन नहीं सकते”

‘हमारी छोरियां टोक्यो में डट कर लड़ी सै’

पिछली सरकार के एशियाड के जो खिलाड़ी जीते थे, उनको भी इनाम हमने आ कर दिए

चंडीगढ़, 6 अगस्त। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पुलिस महानिरीक्षक भारती अरोड़ा के त्यागपत्र की फाइल उनके पास आई थी। उन्होंने कहा कि “मैंने उस पर लिखा है कि भारती अरोड़ा हरियाणा पुलिस की एक बेहतरीन अधिकारी है, हरियाणा पुलिस का गर्व है व मान है, इसलिए उनको अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहना चाहिए”।

श्री विज ने कोरोना संक्रमण के संबंध में कहा कि इस समय कोरोना काफी फैला हुआ है और इसको देखते हुए थाईलैंड की सरकार ने हरियाणा सरकार को पत्र लिखा है कि कोरोना से लड़ाई लड़ने के लिए जिस प्रकार से हरियाणा ने सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी,उस तरह का हरियाणा मॉडल वे भी अपनाना चाहते हैं और उसके लिए आगामी 21 अगस्त को एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रखी गई है जिसमें हरियाणा के डॉक्टर और अधिकारी तथा थाईलैंड के डॉक्टर और अधिकारी शामिल शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हरियाणा के डॉक्टर और अधिकारी अपने अनुभवों को सांझा करेंगे।

श्री विज ने महबूबा मुफ्ती पर कटाक्ष करते हुए कहा कि महबूबा मुफ्ती अनुच्छेद 370 वापिस लगने के सपने लेते-लेते ही चली जाएंगी। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हट गई है और यह वास्तविकता है, वे अगर आंखें खोलें, तो उन्हें भी नजर आ जाएगा। विज ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने की खुशियां सारे कश्मीर में मनाई गई और सारे हिंदुस्तान में भी मनाई गई।

ऐसे ही, श्री विज ने तिरंगा फहराने के संबंध में कहा कि यह कुछ कम गर्ज़ लोग हैं जो तिरंगा के बारे में इस प्रकार की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि “तिरंगा हमारा जान से प्यारा है हम इसके बारे में कोई भी अपमानित भाषा सुन नहीं सकते”। श्री विज ने यह भी कहा कि हम इस बात की जांच कराएंगे कि अगर कोई कार्रवाई हो सकती होगी तो इस पर कार्रवाई भी करवाएंगे।

गृह मंत्री ने टोक्यो ओलम्पिक में हरियाणा के खिलाड़ियों के बारे में अपने अंदाज में कहा कि “हमारी छोरियां टोक्यो में डट कर लड़ी सै, अब जीतो या हारो, यूं तो मैच में हुआ ही करै है, खूब लड़ी मर्दानी वे तो झांसी वाली रानी थी”।

इसी प्रकार, गृह मंत्री श्री विज ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि इनका काम सदा मांगना है और यह करते तो कुछ भी नहीं है, जब इनकी सरकार थी, तब एशियाड के जो खिलाड़ी जीते थे उनको इनाम दिए बगैर यह छोड़कर भाग गए, उनको भी इनाम हमने आ कर दिए। उन्होंने कहा कि आज ओलंपिक विजेता खिलाड़ी को गोल्ड मैडल के लिए 6 करोड़ रुपए की राशि उनके द्वारा ही करवाई गई है। श्री विज ने कहा कि इसी प्रकार, सिल्वर मेडल के लिए चार करोड़ और ब्रॉन्ज मेडल के लिए ढाई करोड की राशि हरियाणा सरकार द्वारा दी जाती है।

उन्होंने कहा कि पहले तो अवार्ड लेने में खिलाड़ियों की चपले तक जाती थी लेकिन हमने रियो ओलंपिक विजेता खिलाड़ी साक्षी मलिक के जीतने पर जब वे हिंदुस्तान में आई तो उनके हिंदुस्तान की धरती पर पैर रखते ही ढाई करोड़ रुपए का चेक उन्हें सौंप दिया था। विज ने कहा कि यह विपक्ष के लोग हमारा क्या मुकाबला करेंगे। इसके अलावा, हमारी सरकार ऐसे विजेता खिलाड़ियों को नौकरी देने का काम करती है और और प्लाट देने का काम भी करती है। उन्होंने कहा कि हमने सबको दिया है और जो जीत कर आ रहे हैं, उनको भी देंगे।
–//—

You cannot copy content of this page