न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे सीजेएम ने कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित

11 / 100
Font Size

समाजसेवी मनोज गोयल एवं भरतवंशी मदनलाल राजपूत कोरोना योद्धा के रूप में हुए सम्मानित

फरीदाबाद. 5 अगस्त। न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे सीजेएम कम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद ने न्यायिक परिसर में कोरोना को योद्धाओं के रूप में वरिष्ठ समाजसेवी मनोज गोयल और भरतवंशी राजपूत दर्जी समाज से जुड़े वरिष्ठ समाजसेवी मदनलाल भरतवंशी राजपूत को सम्मानित किया।

इन समाजसेवियों ने कोरोना काल के दौरान जरूरतमंद मुसाफिरों और निर्धन असहाय परिवारों की विभिन्न स्तर पर सहायता की।

वरिष्ठ समाजसेवी मनोज गोयल ने अपने निवास पर कोरोना काल के दौरान प्रति दिन जरूरतमंदों को पका हुआ खाना पैक कर वितरण करने की प्रक्रिया निरंतर जारी रही इस प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 के नियमों की अनु पालना कराने में भी अहम भूमिका रही रसोई घर पर खाना वितरण प्रक्रिया के दौरान जरूरतमंदों को फेस मास्क भी वितरण करते रहे और वर्तमान स्थिति में कोविड-19 के नियमों की अनु पालना कराने में स्वास्थ विभाग की टीम के साथ वैक्सीनेशन शिविरों में श्रमदान कर रहे हैं और वैक्सीनेशन शिविरों की व्यवस्था को सुचारू रूप देने में भूमिका अदा कर रहे हैं।

समाजसेवी मनोज गोयल की विचारधारा और कार्यशैली निर्धन असहाय जरूरतमंदों की सहायता करना ही परम कर्तव्य समझ कर सेवा कर रहे हैं समाजसेवी मनोज गोयल जनहित की भी समस्याओं को लेकर गंभीर रहे हैं चाहे वह सीवर लाइन का मामला हो या पेयजल का व्यवस्था या अन्य किसी पीड़ित जरूरतमंद की सहायता करने में भूमिका अदा कर रहे है।

समाजसेवी मदनलाल भरतवंशी राजपूत दर्जी समाज के संयुक्त तत्वाधान में गरीब निर्धन असहाय परिवारों की बेटियों की शादी रीति रिवाज के अनुसार भिन्न-भिन्न समय मैं करवाते रहे हैं। वरिष्ठ समाजसेवी मदनलाल भरतवंशी राजपूत के नेतृत्व में मुख्य रूप से कार्यकर्ता श्यामबीर भरतवंशी
शशिकांत भरतवंशी हरिओम भरतवंशी चंदरभान भरतवंशी चरण पाल भरतवंशी के अलावा अन्य कार्यकर्ता भी विभिन्न स्तर पर भरतवंशी राजपूत दर्जी समाज फरीदाबाद द्वारा जरूरतमंदों की सहायता और जनहित में सेवा दे रहे हैं।

इसलिए वरिष्ठ समाजसेवी मनोज गोयल और भरतवंशी मदनलाल राजपूत जैसे कर्मठ जुझारू जनहित के सिपाहियों को न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे सीजेएम ने प्रशंसनीय सेवाओं के आधार पर इन्हें प्रशस्ति पत्र भेंट कर उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page