गुरुग्राम पुलिस ने एक्सीडेंट करने वाले अज्ञात वाहन को धर दबोचा

Font Size

गुरुग्राम : एक्सीडेंट करने वाले अज्ञात वाहन को ART(Accident Response Team) गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने अथक प्रयासों व कड़ी मेहनत के बाद काबू करने में सफलता हासिल की। आरोपी गाड़ी चालक को भी सम्बंधित पुलिस टीम (थाना सैक्टर-37, गुरुग्राम) ने तत्परता से आगामी पुलिस कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार किया ।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि 21.06.2021 को थाना सैक्टर-37, गुरुग्राम में आयुषमान अस्पताल से टेलीफोन द्वारा एक सूचना रोड एक्सीडेंट में एक युवक घायल होकर दाखिल अस्पताल होने के सम्बंध में प्राप्त हुई। उक्त सूचना पर पुलिस थाना सैक्टर-37, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के आयुष्मान हॉस्पिटल पहुँच गई जहाँ पर डॉक्टर ने घायल को NOT TO FIT GIVE STATEMENT बतलाया।

उन्होंने बताया कि अगले दिन पुलिस टीम पुनः घायल के ब्यान लेने आयुष्मान हॉस्पिटल पहुँची तो हॉस्पिटल में घायल का भाई विजय कुमार पुत्र गोविन्द राय निवासी गांव- जैतुसर( रींगस) थाना रींगस जिला –सीकर, राजस्थान ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसका भाई विनोद कुमार जो मारुती सुजूकी कम्पनी सैक्टर-10 गुरुग्राम में टेक्नीशियन के पद पर कार्य करता है। जो 21.06.2021 को इसका भाई विनोद मोटरसाईकिल से मानेसर से गुरुग्राम जा रहा था। जब वह गांव नरसिहँपुर के पास पहुंचा तो किसी ना मालुम चालक ने अपनी गाडी को गफलत व लापरवाही से चलाकर इसके भाई को टक्कर मार दी, जिससे इसके भाई को काफी चोटे लगी और इसके भाई को लोगो ने ईलाज के लिए आयुष्मान अस्पताल नजदीक हीरो होण्डा चौक के पास भर्ती करवा दिया। नाम पता नामालुम चालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की माँग की। उपरोक्त शिकायत पर थाना सैक्टर-37, गुरुग्राम में कानून की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️उपरोक्त मामले में एक्सीडेंट करने वाली गाड़ी के नंबर व चालक की जानकारी तथा पहचान ना होने के कारण आरोपी चालक व गाड़ी को ढूंढना पुलिस के लिए एक चुनौती बन गया था।

पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के.के. राव ने सड़क दुर्घटना होने पर तत्परता से कार्यवाही करने के लिए ART (Accident Response Team) का गठन किया गया है।

पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा गठित की गई ART (Accident Response Team) मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने  वरुण सिंगला , पुलिस उपायुक्त मानेसर के निर्देशन में उपरोक्त अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए घटनास्थल के आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पुलिस टीम को ज्ञात हुआ कि एक्सीडेंट करने वाली गाड़ी ब्रेड सप्लाई करने वाली गाड़ी थी। पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास के CCTV कैमरों की फुटेज खंगाली तो एक ब्रेड सप्लाई करने वाली गाड़ी की दिखाई दी, किन्तु गाड़ी के नम्बर नही दिखाई दिए। पुलिस टीम ने गाड़ी पर लिखे ब्रेड कम्पनी के नाम से इंटरनेट पर सर्च किया और ब्रेड कम्पनी के कार्यालय के पते के बारे में जानकारी हासिल की, किन्तु पुलिस द्वारा हासिल की गई व ब्रेड कम्पनियों के डीलर्स से सम्पर्क करके जानकारी हासिल की गई, किन्तु जानकारी के अनुसार ब्रेड कम्पनी का कार्यालय नही मिला। उसके बाद गुरुग्राम पुलिस द्वारा पुलिस प्रणाली व पुलिस तकनीकी का प्रयोग करते हुए तथा अपने गुप्त सूत्रों व तकनीकी माध्यमों से प्राप्त की गई जानकारियों के आधार पर काफी मेहनत व अथक प्रयासों के बाद उपरोक्त में एक्सीडेंट करने वाली गाड़ी की पहचान करने में सफलता हासिल की।

▪️उपरोक्त अभियोग में एक्सीडेंट करने वाली गाड़ी की पहचान करने के बाद ART (Accident Response Team) मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कल दिनाँक 02.07.2021 को गाँव झाड़सा, गुरुग्राम से बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की।

▪️बरामद की गई गाड़ी को नियमानुसार पुलिस कब्जा में लिया गया व आगामी कार्यवाही के लिए सम्बंधित पुलिस थाना (सैक्टर-37) की पुलिस टीम के हवाले की गई।

▪️ थाना सैक्टर-37, गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त अभियोग में तत्परतापूर्वक आगमी कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में एक्सीडेंट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी चालक को आज दिनाँक 03.07.2021 को सैक्टर-37, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान मुकेश सिंह पुत्र सूर्यदेव सिंह निवासी गाँव रामपुर, जिला गया, बिहार, उम्र 35 वर्ष के रूप में हुई।

▪️आरोपी को अभियोग में नियमानुसार शामिल अनुसन्धान किया गया। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

You cannot copy content of this page