गुरुग्राम जिला के 87 वैक्सीनेशन केंद्रों पर 12419 लोगों को लगाई गई कोरोना रोधी वैक्सीन

Font Size

– अभी तक 1251908 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है

गुरुग्राम :  कोविड -19 के संक्रमण प्रसार पर नियंत्रण के साथ ही जिला प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन अभियान भी जोर शोर से चलाया जा रहा है। आज के वैक्सीनेशन आंकड़ो को मिलाकर जिला में अभी तक कुल 1251908 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।
जिला में वैक्सीनेशन अभियान की कमान संभाल रहे डॉ एम.पी सिंह ने बताया कि आज बुधवार को जिला के सभी 37 सरकारी व 50 निजी अस्पतालों के वैक्सीनेशन सेंटर्स में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 8047 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी गई। इसी के साथ 1390 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई।

वैक्सीनेशन कैम्प में आज 45 वर्ष से अधिक आयु के 1314 नागरिकों को कोरोना रोधी वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। वही दूसरी ओर 1535 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई।

शिक्षा, नौकरी व टोक्यो ओलंपिक के लिए चयनित विदेश जाने वाले 48 लोगों को आज कोविशील्ड की दूसरी डोज़ लगाई गई। इन 48 लोगों में टोक्यो ओलम्पिक में भाग लेने जा रहा एक शूटर भी शामिल है।

हेल्थ केयर वर्कर्स को लगाई गई वैक्सीन की जानकारी देते हुए डॉ सिंह ने बताया कि आज 27 हेल्थ केयर वर्कर्स को पहली व 23 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई। साथ ही 28 फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना की पहली व 55 को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई।

 

उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने कहा कि सभी जिलावासियों ने इस महामारी से लड़ने में जो जागरूकता और समझदारी दिखाई है। हमे उसको बरकरार रखना है ताकि इस महामारी को जल्द ही जड़ से ख़त्म किया जा सके। उन्होंने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी नागरिक अपना टीकाकरण अवश्य कराए।

You cannot copy content of this page