सीएम के रूप में मोदी ने सहारा व बिडला से पैसे लिए : राहुल

Font Size

भाजपा ने कांग्रेस नेता के आरोप को तथ्यहीन बताया 

महसाणा: कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को तथाकथित आरोप का पिटारा खोला. उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात के सीएम के रूप में नरेंद्र मोदी ने सहारा और बिरला समूहों से कथित रूप से पैसे लिए थे. उन्होंने उसे गंभीर विषय बताते हुए इसकी स्वतंत्र जांच कराने की मांग की. दूसरी तरफ  भाजपा ने कांग्रेस नेता के आरोप को तथ्यहीन बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया. भाजपा की और से कहा गया है कि यह अगस्ता वेस्टलैंड जांच से ध्यान भटकाने का कांग्रेस का प्रयास है जिसमें कथित रूप से कांग्रेस नेताओं और सम्बंधित परिवार का नाम आशंका के घेरे में आ रहा है.

 

अंततः राहुल गाँधी ने जिस बात की धमकी संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान दी थी उसका खुलासा बुधवार को पीएम के गृह राज्य में एक रैली में किया. अपने संबोधन में राहुल ने आरोप लगाया कि आईटी के रिकॉर्ड में सहारा अधिकारियों की नोटिंग में यह कथित दावा किया गया है कि अक्तूबर 2013 से फरवरी 2014 के बीच उन्होंने कथित रूप से मोदी को नौ बार भुगतान किया.

 

राहुल ने दावा किया है कि इस बारे में दस्तावेज आईटी विभाग के पास है, जिसने कंपनी पर उस समय छापा मारा था जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे.

 

उन्होंने आगे दावा किया है कि इसी प्रकार से आयकर विभाग के दस्तावेज के अनुसार बिरला समूह ने भी कथित रूप से मोदी को उस समय 12 करोड़ रुपये का भुगतान किया, जब मोदी मुख्यमंत्री थे. उन्होंने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि मामले में अभी तक क्यों जांच नहीं की गई. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने इस मामले की स्वतंत्र जांच कराने की मांग की है.

 

उल्लेखनीय है कि संसद के शीत कालीन सत्र में राहुल गांधी ने संसद परिसर में ही एक पत्रकार सम्मेलन में दावा किया था कि उनके पास प्रधानमंत्री के बारे में व्यक्तिगत भ्रष्टाचार के सबूत हैं. उन्होंने आशंका व्यक्त की थी कि लोकसभा में उन्हें इसलिए बोलने नहीं दिया जा रहा है क्योकि अगर उन्हें बोलने दिया जाता है तो देश में भूकंप आ जाएगा.

 

दूसरी तरफ कांग्रेस नेता के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये आरोप तथ्यहीन, गलत, शर्मनाक और दुर्भावना से प्रेरित हैं. उन्होंने आरोप लगया कि यह अगस्ता वेस्टलैंड जांच से ध्यान हटाने का कांग्रेस का प्रयास है, क्योंकि इसमें कथित रूप से कांग्रेस नेताओं और परिवार का नाम आशंका के घेरे में आ रहा है.

 

राहुल के बयान के बाद आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया. राहुल गांधी की रैली के बाद कांग्रेस ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि  पीएम मोदी रिश्वत लेते हैं और कालाधन से लड़ने की आड़ में भारत के लोगों पर नोटबंदी थोपते हैं.  कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट में अपने बयान में कहा कि राहुलजी पूछ रहे हैं कि मोदीजी ने सहारा से पैसा लिया या नहीं ? क्या यह दस्तावेज आयकर विभाग के पास है या नहीं, क्या मोदीजी जांच करायेंगे ?

You cannot copy content of this page