सेवाभाव की सोच होने से ही होती है सेवा संभव : सूर्य देव नखरौला

Font Size

मानेसर। कोरोना महामारी वायरस ने दुनिया में तबाही मचाई हुई है। कोरोना महामारी के प्रकोप पर लगाम लगाने के लिए सरकार द्वारा कोरोना जांच के लिए प्रदेश में प्रतिदिन अलग – अलग स्थानों पर फ्री कैंप लगाए जा रहे फ्री। समाज सेवी सूर्य देव नखरौला ने बताया की इसी क्रम में डॉक्टर संदीप पीएचसी कासन के नेतृत्व में नखरौला गांव के खेल स्टेडियम में फ्री जांच कैंप का आयोजन हुआ।

डॉक्टर संदीप के निर्देशानुसार कैंप में जांच करवाने आने वाले हर व्यक्ति ने सरकार द्वारा जारी कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन किया। गांव वालों ने बढ़ चढ़कर कैंप में पहुंचकर जांच कराई। दिन भर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी क्रमशः एमपीएचडब्ल्यू सुधीर, लैब टेक्नीशियन तेजिंदर, आशा वर्कर्स उषा, अनीता व रेखा, स्टेडियम वर्कर्स राजकुमार व सुनील सभी ने कड़ी मेहनत और लगन से बहुत अच्छा कार्य किया।

अपनी ड्यूटी पूरी लगन, निष्ठा व समर्पण भाव से निभाई। दिन भर खेल स्टेडियम में अपनी वॉलिंटियर सेवाएं देने हेतु उपस्थित रहे समाज सेवी सूर्य देव यादव व लक्ष्मण सरपंच ने व्यवस्था बनाने कोरोना महामारी से बचाव के सरकार द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करवाने, यह सुनिश्चित करवाने की सभी ने अच्छी तरह से मास्क पहना हुआ है, 2 गज की दूरी बनाई हुई हैं और हाथों को सही से सैनिटाइज किया गया है, अन्य सभी तरह की जरूरी व्यवस्था आदि बनाने में व जरूरत की सभी चीजें उपलब्ध करवाने के लिए दिन भर कैंप में उपस्थित रहकर स्वास्थ्य विभाग को अपनी निस्वार्थ सेवाएं दी। पूरे दिन स्वास्थ्य विभाग के साथ वॉलिंटियर्स कार्य किया।

सूर्य देव ने आगे बताया की यदि व्यक्ति के सोच में सेवाभाव हो तभी समाज सेवा कर पाना संभव होता है अन्यथा नहीं। कैंप में जांच करवाने आने वाले सभी व्यक्तियों ने व्यवस्था बनाए रखने में भरपूर सहयोग दिया। 250 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाऐ गये जिन्हें दवाइयां का जरूरी किट व जरूरी हिदायतें भी दी गई। सूर्य देव ने आगे कहा कि जिन्हें छोटे-मोटे खांसी जुखाम बुखार के लक्षण है उन सभी को चाहिए की जहां कहीं भी आसपास में सरकार द्वारा फ्री जाचं कैंप लगाये जा रहे हैं वहां पहुंचकर अपनी व परिवार की कोरोना जांच अवश्य करानी चाहिए जिससे समय पर उचित सावधानी बरती जा सके।

You cannot copy content of this page