कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी बढ़ाएं, सामाजिक दूरी घटाएं : रीतिक वधवा

Font Size

…..कोविड-19 से ठीक हो चुके लोगों को चाहिए कि वे प्लाज्मा दान करने के लिए भी आगे आएं 

…..रक्तदान प्लेटलेट्स और प्लाज्मा दान करने से मानव के शरीर पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ता

भिवानी : कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचने के लिए हमें सावधानी रखते हुए सामाजिक दूरी की बजाय शारीरिक दूरी को बढ़ाना होगा। सामाजिक दूरी कम कर हम अपने परिजनों व निकटतम के साथ विचार-विमर्श कर मन को सकून दे सकते हैं तथा शारीरिक दूरी को बढ़ाकर कोरोना से बचाव किया जा सकता है। उक्त शब्द भाजपा नेता रीतिक वधवा एवं निगरानी समिति के चेयरमैन धीरज सैनी  ने आज यहां कहे ! उन्होंने कहा कि इस महामारी के समय में मनुष्यों में तनाव, उदासी, बोरियत, निराशा एवं चिड़चिड़ापन उत्पन हो रहा है। मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है जिसे दूसरों के साथ बातचीत करने के लिए बुनियादी आवश्यकता होती है।

उन्होंने कहा कि ऐसा करने में असमर्थ होने पर कुछ नकारात्मक प्रभाव पड़ सकते हैं। लंबे समय तक अकेला रहना मानसिक एवं शारीरिक स्थिति के लिए हानिकारक है। इसलिए हमें केंद्र व राज्य सरकार की सभी हिदायतों का पालन करते हुए स्वयं, निकट सगे-संबंधियों और अपने परिवार को सुरक्षित रखना है। अफवाहों पर बिलकुल ध्यान न दें। साथ ही संक्रमित व्यक्ति से उनका हाल चाल जानते हुए लगातार फोन के माध्यम से संपर्क बनाए रखें और उनका हौसला अफजाई करते रहना चाहिए।उन्होंने कहा कि कोरोना की महामारी में रक्तकोष में रक्त की भारी कमी चल रही है इसकी आपूर्ति के लिए सभी को आगे आना चाहिए और कोविड-19 से ठीक हो चुके लोगों को चाहिए कि कोरोना से ग्रस्त लोगों के लिए वे प्लाज्मा दान करने के लिए भी आगे आएं .

उन्होंने कहा कि रक्तदान प्लेटलेट्स और प्लाज्मा दान करने से मानव के शरीर पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ता ! उन्होंने आम जनमानस का भी आह्वान किया कि कोरोना प्रोटोकॉल अथवा गाइडलाइन का पूरी ईमानदारी के साथ में स्वयं सहित अन्य के स्वस्थ रहने के लिए पालन किया जाना अति आवश्यक और समय की मांग है । आज के दौर में स्वास्थ्य विभाग , शासन-प्रशासन और सरकार का कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाने के साथ-साथ पराजित करने में भी अपना सक्रिय योगदान करें। जिससे कि घर-परिवार ,समाज और इसके साथ ही राष्ट्र पूरी तरह से स्वस्थ बन सके। 

इस अवसर परनिगरानी समिति के चेयरमैन धीरज सैनी  , ब्लॉक समिति चेयरमैन विकास काटपालिया ,गीता सिंह , गोविंद बंसल  ,मनीष हलवासिया , सुनील चौहान,रोशन सिंह,  रमेश सैनी , प्रेम कौशिक  , महावीर शर्मा , तेज सिंह , ज्ञान गुलाटी , रामअवतार बंसल,  इमरान बापोड़ा  , रमेश चौधरी ,,सतीशकुमार,पंकज शर्मा , डॉ योगेश , संदीप कुमार, विनोद कुमार,  अमित कुमार, अनिल कुमार, नवीन शर्मा, गुलशन, जोगेन्द्र , राजकुमार सैनी पवन सैनी , तेज सिंह, श्यामपाल ,ज्ञान गुलाटी, नवीन सैनी ,मुकेश कुमार एडवोकेट , सुरेंद्र पराशर ,  सुनील सिंह ,  रोहतास तवर , जगन्नाथ मेहता ,  जयवीर पुर , रोशन सिवाड़ा ,  भी उपस्थित थे ! 

You cannot copy content of this page