अपने साले के सिर पर पत्थर से हमला कर हत्या करने वाला जीजा गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम : अपने ही साले के सिर पर पत्थर से हमला कर उसकी हत्या करने वाले 05 हजार रुपये के ईनामी आरोपी जीजा को अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अपने साले व अपनी पत्नी के साथ मिलकर राजमिस्त्री का काम करते थे.  आपसी झगङे को लेकर आरोपी की पत्नी पैसे लेकर मायके चली गई थी. मृतक अपनी बहन (आरोपी की पत्नी) को वापस आने से मना कर रहा था, जिसकी रन्जिश रखते हुए आरोपी ने हत्या की वारदात को अन्जाम दिया था।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने पत्रकारों को बताया कि 28 मार्च 2021 को पुलिस कंट्रोल रूम, गुरुग्राम से थाना सदर, गुरुग्राम में एक सूचना DPS स्कूल सैक्टर-47, गुरुग्राम के सामने खाली पड़े मैदान में एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़े होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई थी । उक्त सूचना पर थाना सदर, गुरुग्राम की पुलिस तुरन्त घटनास्थल पर पहुंच गई और पाया कि एक युवक मृत अवस्था में पङा हुआ है. इसी दौरान सूचना पाकर मृतक की पत्नी मिलीना बीवी पुत्र शाहिनूर मिया निवासी गाँव बालाकुरा थाना साहिबगंज जिला कूचबिहार, पश्चिम-बंगाल हाल किराएदार जल विहार कॉलोनी सैक्टर-46, गुरुग्राम, उम्र 37  घटनास्थल पर हाजिर आई. उसने अपने पति की पहचान कर पुलिस टीम को बतलाया कि इसके दो बच्चे एक लड़का व एक लड़की है. इसका पति शाहिनूर मियां राजमिस्त्री का कार्य गुरुग्राम में करता था और यह सैक्टर-46 व आसपास में कोठियों में सफाई का कार्य करती है।

एसीपी क्राइम के अनुसार 27 मार्च 2021 को इसका पति शाम 8:00 बजे के लगभग जाहरूल मियां जो इसके पति का रिश्ते में जीजा लगता है के साथ घर से गया था।  अगले दिन सुबह तक इसका पति घर पर नहीं आया तो इसने अपने पति के बारे में अपने जेठ से जाकर बात की और इसके पति का पता लगाने बारे कहा. इसके जेठ सहजान मियां ने इसके पति के मोबाइल पर संपर्क किया तो फोन पर पुलिस ने बतलाया कि साहिनूर मियां का किसी ने कत्ल कर दिया है और शाहिनूरमियां का शव सैक्टर-47 में DPS स्कूल पार्किंग के पीछे खाली जगह में पडा है।

यह सूचना पाकर अपने लड़के मुस्तकीम एवं अपने जेठ सहजान मियां के साथ मौका पर आई तो इसके पति शाहिनूर मियां मृत अवस्था में सैक्टर-47 में पङा हुआ मिला। इसके पति के सिर में चोट लगी हुई थी और मुंह नाक से काफी खून निकला हुआ था। उसने पुलिस ने बताया कि उसे पूरा शक एवं यकीन है कि उसके पति की हत्या जाहरुल मियां ने की है, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की ।

एसीपी ने बताया कि मृतक की पत्नी के उक्त ब्यानों पर पुलिस टीम द्वारा थाना सदर, गुरुग्राम में धारा 302 भा.द.स. के तहत अभियोग अंकित किया गया व पुलिस की एफ.एस.एल., फिंगर प्रिन्ट व सीन ऑफ क्राईम की पुलिस टीमों से घटनास्थल का निरीक्षक कराया गया व मृतक का पोस्ट मार्टम करवाकर नियमानुसार कार्यवाही करते हुए मृतक को उनके परिजनों के हवाले किया गया।

▪️इस अभियोग में उप-निरीक्षक राजकुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में अपने ही साले की हत्या करने वाले आरोपी जाहरुल उर्फ छोटू पुत्र सलाउल्ला मियां निवासी गाँव श्यामगंग थाना दिंहाटा जिला कूचबिहार, पश्चिम बंगाल वर्तमान पता किरायेदार जल विहार कॉलोनी सैक्टर-46 जिला गुरुग्राम को कल दिनांक 05.04.2021 को ईफ्को चौक, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है।

▪️आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह पिछले कई वर्षो से गुरुग्राम में रहा है तथा राजमिस्त्री का काम करता है। इसकी पत्नी का नाम हसीना बीबी है तथा इसके साले का नाम साहिनूर मियां है (जिसकी हत्या इसने की थी) दोनों इसके साथ ही राजमिस्त्री व मजदूरी का काम करते थे। जल विहार कॉलोनी में इसने एक मकान के कन्स्ट्रकशन का ठेका लिया था जिसमें इसकी पत्नी व इसका साला भी इसके साथ काम करते थे। इस काम चार लाख रुपए इसकी पत्नी इसके साले साहिनूर (मृतक) के साथ इसको बिना बताए घर से सारे रुपये लेकर पश्चिम बंगाल गाँव चली गई। इसने गाँव जाकर उसे बहुत समझाया लेकिन वह नहीं मानी इसकी पत्नी को इसका साला साहिनूर अक्सर इसके खिलाफ उकसाता रहता था और उसे इसके पास वापिस आने से रोकता था तब से ही यह अपने साले से रंजिश रखने लगा।

▪️आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि दिनांक 27.03.2021 की शाम के समय यह अपने साले साहिनूर को उसके घर से शराब पीने के लिए कहकर साथ ले आया उसके बाद इन्होनें शराब के ठेके से बीयर लेकर सैक्टर-47 DPS स्कूल के सामने खाली ग्राउंड मे बैठकर शराब (बीयर) पीनी शुरू कर दी बीयर पीते-पीते इसने अपने साले से कहा कि वह इसकी पत्नी को इसके पास वापिस क्यू नहीं आने देता और जो पैसे इसकी पत्नी घर से लेके गयी थी उनको क्यू नहीं देता तब उसने मुझसे कहा कि ना ही वह तेरे पैसे देगा और ना ही अपनी बहन को इसके पास वापिस भेजेगा जो कर सकता है वो कर ले, उस समय इसका साला साहिनूर बहुत ज्यादा नशे की हालत में था। इसने मौका देखकर एकदम से धक्का देकर उसे गिरा दिया और वही पर साइड में पड़ा एक बड़ा सा पत्थर उठाकर उसके मुंह पर दे मारा पत्थर लगते ही उसके मुह व नाक से खून निकलने लगा तथा वही पर पड़े नुकीले पत्थर से भी इसने उसको 2-3 बार मारा उसके बाद इसने उस पत्थर को उठाकर उस जगह से थोड़ा दूर पड़े मलबे में छुपा दिया तथा वहाँ से भाग गया। यह कई दिनों तक इधर-उधर छूपता फिर रहा था। दिनांक 05.04.2021 को यह ईफ्को चौक से बस में बैठकर दिल्ली जाने की फिराक में था, इसकी दौरान पुलिस ने इसको काबू करके गिरफ्तार कर लिया।

▪️आरोपी द्वारा हत्या की संगीन वारदात को अंजाम देने पर व अपनी गिरफ्तारी से छुपे होने पर श्रीमान पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी पर 05 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित किया हुआ था।

आरोपी को अदालत के सम्मुख पेश कर पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से घटनास्थल की निशानदेही कराते हुए, जिस पत्थर से वार करके आरोपी ने हत्या की वारदात को अन्जाम दिया था उसे बरामद किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page