संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती पर निकाली भव्य शोभायात्रा

Font Size

धार्मिक कार्यक्रमों का भी हुआ आयोजन

जुरहरा, रेखचन्द्र भारद्वाज : संत शिरोमणि श्री रविदास जी महाराज की पावन जयंती के अवसर पर शनिवार को कस्बे में स्थानीय जाटव समाज की ओर से भव्य शोभायात्रा, सम्मान समारोह सहित अन्य धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के तहत संत शिरोमणि गुरु श्री रविदास जी महाराज की जयंती के अवसर पर शुक्रवार रात्रि को कस्बे के श्री रविदास मंदिर पर कथा गायन एवं शनिवार की सुबह रविदास मंदिर पर हवन का आयोजन किया गया।

शनिवार की दोपहर को कस्बे के रविदास मंदिर पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसके तहत कार्यक्रम में आए अतिथियों ने संत शिरोमणि गुरु श्री रविदास जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला वहीं अतिथियों का समाज के द्वारा स्वागत किया गया। कस्बे में दोपहर को बैंड-बाजों की धुनों पर विभिन्न धार्मिक झांकियां के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में विभिन्न सामाजिक व धार्मिक झांकियां निकाली गई।

संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती पर निकाली भव्य शोभायात्रा 2

शोभायात्रा स्थानीय संत रविदास मंदिर से आरंभ होकर कस्बे के विभिन्न बाजारों एवं गली मोहल्लों से होते हुए वापस अंबेडकर पार्क पहुंची। इस दौरान सभी समाज के लोगों ने शोभायात्रा का स्वागत किया व कस्बे में जगह-जगह पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में गणमान्य लोग व अन्य लोग उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page