‘गवर्नमैंट मॉडल संस्कृति सीनियर सैकेंडरी स्कूलों’ के लिए इच्छुक सरकारी पीजीटी अध्यापक 4 मार्च तक करें ऑनलाइन आवेदन

Font Size

चंडीगढ़, 26 फरवरी- हरियाणा सरकार ने प्रदेश के ‘गवर्नमैंट मॉडल संस्कृति सीनियर सैकेंडरी स्कूलों’ में नियुक्त होने के इच्छुक सरकारी पीजीटी अध्यापकों द्वारा ऑनलाइन आवेदन करने की अन्तिम तिथि को बढ़ाकर 4 मार्च कर दिया गया है, इन अध्यापकों को डेपुटेशन पर लिया जाएगा।


हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कार्यरत उन पीजीटी अध्यापकों से 25 फरवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे, जो ‘गवर्नमैंट मॉडल संस्कृति सीनियर सैकेंडरी स्कूलों’ में नियुक्त होना चाहते हैं।

इन स्कूलों में सीबीएसई का पाठ्यक्रम पढ़ाया जाएगा तथा हिंदी, संस्कृत व पंजाबी आदि भाषायी विषयों को छोडक़र अन्य विषय अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मेवात कैडर के अध्यापक केवल मेवात जिला के मॉडल संस्कृति स्कूलों में आवेदन कर सकते हैं।


प्रवक्ता ने आगे जानकारी दी कि अब प्रदेश के ‘गवर्नमैंट मॉडल संस्कृति सीनियर सैकेंडरी स्कूलों’ में नियुक्त होने के इच्छुक सरकारी पीजीटी अध्यापकों द्वारा ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिथि को बढ़ाकर विभाग द्वारा 4 मार्च कर दिया गया है

You cannot copy content of this page