पीएम मोदी बोले : टेक इंडस्ट्री को बंधनों से मुक्त करने की कोशिश जारी

Font Size

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेसकॉम टेक्नोलॉजी एंड लीडरशिप सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार का नैस्कॉम का टेक्नोलॉजी और लीडरशिप फोरम मेरी दृष्टि से विशेष है। यह एक ऐसा समय है जब दुनिया पहले से ज्यादा उम्मीद और भरोसे से भारत की तरफ देख रही है। उन्होंने कहा कि चुनौती कितनी भी मुश्किल हो, हमें खुद को कमजोर नहीं समझना चाहिए और न ही चुनौती से डर कर पलायन करना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना के दौरान भारत के ज्ञान, विज्ञान ने न सिर्फ खुद को साबित किया है, बल्कि खुद को इवोल्व किया है। 130 करोड़ से अधिक भारतवासियों की आकांक्षाएं हमें तेजी से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं।

उन्होंने कहा कि नया भारत, हर भारतवासी, प्रगति के लिए अधीर है। हमारी सरकार नए भारत के युवाओं की इस भावना को समझती है।130 करोड़ से अधिक भारतवासियों की आकांक्षाएं हमें तेजी से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ये भलीभांति जानती है कि बंधनों में भविष्य की लीडरशिप विकसित नहीं हो सकती। इसलिए सरकार द्वारा Tech Industry को अनावश्यक regulations से, बंधनों से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

पीएम ने कहा कि हमारे इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े प्रोजेक्ट्स हों या गरीबों के घर, हर प्रोजेक्ट्स की Geo Tagging की जा रही है, ताकि वो समय पर पूरे किए जा सकें। यहां तक कि आज गांवों के घरों की मैपिंग ड्रोन से की जा रही है, टैक्स से जुड़े मामलों में भी ह्यूमेन इंटरफेस को कम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: