इजरायली दूतावास के पास हुए बम धमाका मामले में दिल्ली पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग

Font Size

नई दिल्ली :  दिल्ली स्थित इजराइली दूतावास के पास शुक्रवार शाम को हुए बम धमाके में शामिल लोगों तक पहुंचने में दिल्ली पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगे हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आसपास के इलाके में लगी सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला है. इसमें दो लोगों को एक कार से निकलकर इजराइली दूतावास की ओर जाते हुए देखा गया . दूसरी तरफ इस जांच में सहयोग करने के लिए इजराइल से एक विशेषज्ञों की टीम आज दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है.

बताया जाता है कि इस बम धमाके के संदर्भ में भारतीय जांच एजेंसियों के साथ इजरायली जांच एजेंसी की ओर से कुछ इनपुट साझा किए जा सकते हैं. हालांकि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई थी लेकिन आसपास खडे कुछ वाहनों को नुकसान अवश्य हुआ.

सूत्रों का कहना है कि जिस वाहन से दो व्यक्ति दूतावास की ओर आए थे उसके चालक का पता लगा लिया गया है. दोनों संदिग्धों की स्केच बनाकर दिल्ली पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है. धमाके के कुछ समय बाद ही इजरायली दूतावास के पास मिले लिफाफे में लिखा गया है कि यह धमाका बस एक ट्रेलर है.

 सूत्रों का कहना है कि उक्त लिफाफे में ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी और वरिष्ठ परमाणु वैज्ञानिक मोहसीन को शहीद के रूप में संबोधित किया है. उल्लेखनीय है कि उक्त दोनों ही व्यक्तियों की पिछले साल हत्या कर दी गई थी.

इजरायल और ईरान के बीच वर्षों से तनाव है और दोनों एक दूसरे पर हमले का आरोप लगाते रहे हैं. इससे पूर्व भी औरंगजेब रोड पर एक राजनयिक पर ह्म्लाकिया गया था. इजरायल सरकार ने तब भी इसे इरान की ओर से किया गया हमला बताया था.   

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: