संघ के तीन हजार कार्यकर्ता राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों से सहयोग राशि लेने घर घर जायेंगे

10 / 100
Font Size

जिले की 132 बस्तियों में प्रत्येक परिवार से करेंगे संपर्क

गुरुग्राम : शक्तिपीठ दुर्गा मंदिर, सेक्टर 41, गुरुग्राम में आज राम मंदिर निर्माण के सम्बंध में श्री राम मंदिर निधि समर्पण अभियान हेतु बैठक का आयोजन किया गया . इसमें सर्व समाज और सभी वर्गो एवं गुरुग्राम जिले के प्रमुख व्यक्तित्व, कलाकारों, शिक्षाविद, सामाजिक संगठनों के प्रमुख, वार्ड काउंसलर्स और आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने मंदिर निर्माण के लिए अपना योगदान देने का आश्वासन दिया. बैठक में इसके लिए बड़ा अभियान शुरू करने का निर्णय लिया गया.

इस बैठक का उद्देश्य गुरुग्राम जिले में श्री राम मंदिर निधि समर्पण अभियान के लिए वातावरण तैयार करना था. जिले के सभी घरों में राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आर.एस.एस), विश्व हिंदू परिषद (वी.एच.पी) और अन्य सभी सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता कंधे से कंधा मिलाकर श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए घर-घर जाकर समर्पण निधि के लिए आग्रह करेंगे. इस अभियान के संकल्प को लेते हुए सभी ने जय श्रीराम के नारे के साथ अपनी सहमति दी।  इस बैठक में बताया गया कि 500 सालों के निरंतर संघर्ष के बाद यह सौभाग्य प्राप्त हुआ है कि राम लला का मंदिर अयोध्या में बनाने जा रहे हैं. इस क्रम में समाज के सभी वर्गों का  सहयोग अवश्य हो ऐसा विचार किया गया।

हरियाणा प्रांत का का निधि समर्पण कार्यक्रम 1 फरवरी से आरंभ होगा। सभी तरह के संगठनों के कार्यकर्ताओं की एक टोली जिसमें तीन हजार से ज्यादा कार्यकर्ता जिले की विभिन्न 132 बस्तियों के हर घर का सहभाग लेने हेतु जाएंगी। जिले के अभियान प्रमुख अजीत सिंह ,सह प्रमुख संजीव ने इसकी पूरी रूपरेखा सबके समक्ष रखी।

संघ के प्रांत प्रचारक विजय का इस बैठक में ओजपूर्ण मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। उन्होंने अपनी बात राम जी के मंदिर संकल्प के ओजस्वी गीत के साथ आरंभ किया। अमन जो कि इस पूरे अभियान के गुरुग्राम के पालक है उन्होंने संबंधित दिशानिर्देश दिए और जिन बातों की सावधानी रखनी है उस पर भी प्रकाश डाला।


इस बैठक में श्री शिव मंदिर (मारुति के सामने) मठ के महंत संगम महाराज का सानिध्य प्राप्त हुआ। इस बैठक का आयोजन और आह्वान जगदीश ग्रोवर महानगर संघचालक के द्वारा किया गया .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: