अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन, अग्रोहा शक्तिपीठ हिसार में बनाएगा महालक्ष्मी का विश्व का सबसे बड़ा मन्दिर

Font Size

गुरूग्राम : अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के तत्वावधान में अग्रोहा शक्तिपीठ हिसार में विश्व के सबसे बड़े महालक्ष्मी जी मन्दिर में गुरुग्राम की भूमिका को लेकर एक ईट- एक रुपया अभियान को लेकर अग्र समाज में जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया।
अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की संस्था के गुरुग्राम जिला अध्यक्ष राजीव मित्तल के न्यू पालम विहार स्थित आवास पर बैठक का आयोजन किया गया । इसमें संस्था की सदस्यता के साथ ही संगठन के आगे के विस्तार की भी योजना बनाई गई।

बैठक में संस्था के वरिष्ठ पदाधिकारियों, अग्रवाल सम्मेलन युवा के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित गोयल , प्रदेश के लीगल एडवाइज़र तथा वरिष्ठ अधिवक्ता धीरज गुप्ता ने संयुक्त रूप से अग्रोहा शक्तिपीठ हिसार में विश्व के सबसे बड़े महालक्ष्मी जी के मन्दिर के निर्माण के संदर्भ में जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि गत 30 दिसम्बर को अग्रोहा शक्तिपीठ हिसार में विश्व के सबसे बड़े महालक्ष्मी जी के मन्दिर की नींव स्थापना के साथ ही वहां काम शुरू हो चुका है। इसके साथ ही संस्था की यूनिवर्सिटी, मैडिकल कॉलेज ,अग्र सरोवर , प्रतीदिन चल रहे निशुल्क भन्ड़ारा और समाज की जो लड़किया विवाह योग्य हैं परंतु वो उसका खर्च उठाने में असमर्थ हैं, बिना किसी विज्ञापन और ना ही किसी फोटो सेशन के शादी को पूरा कराने की जानकारी सभी सदस्यों को दी। संस्था के रास्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजय जैन ने बताया कि शीघ्र ही पूरे भारत में बड़ा सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत संगठन की सदस्यता को हर गांव और जिले में संगठन का विस्तार किया जाएगा। यह उल्लेखनीय है कि पूरे भारत में अग्रवाल समाज का यह सबसे बड़ा संगठन है। सर्व विदित है कि विश्व भर में फैले हजारों अग्र संगठनों में अग्रोहा शक्तिपीठ मन्दिर से जुड़े अग्रवाल सम्मेलन का स्थान सर्वोपरि है।

बैठक में संस्था के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित गोयल , लीगल एडवाइज़र तथा वरिस्ठ अधिवक्ता धीरज गुप्ता ,संस्था के रास्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य अजय जैन , हरियाणा कला परिषद के पूर्व निदेशक और अजय सिंघल तथा वरिष्ठ समाजसेवी राजेश बंसल का पगड़ी पहना कर माल्यार्पण कर गुरुग्राम अग्र समाज के शिरोमणि की उपाधि से सम्मान किया गया ।


बैठक का संचालन संस्था के महामंत्री गिरीश सिंगला ने किया। बैठक में अग्रवाल सम्मेलन युवा के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित गोयल , प्रदेश के लीगल एडवाइज़र तथा वरिष्ठ अधिवक्ता धीरज गुप्ता , रास्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजय जैन , हरियाणा कला परिषद के पूर्व निदेशक और समाजिक कार्यकर्ता अजय सिंघल, राजेश बंसल , महामंत्री गिरीश सिंगला, संगठन मन्त्री हेमंत गुप्ता , प्रमोद गुप्ता , अशोक बंसल , बी एल अग्रवाल , अमित गुप्ता , राज अग्रवाल (सूरज), मीनाक्षी मित्तल, सोनल अग्रवाल, बबिता गुप्ता तथा समाज के अग्रणी लोग बैठक में शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page