गुरुग्राम के विकास के लिए शहर के बुद्धिजीवी हुए एकजुट,गुरुग्राम् विकास मंच का किया गठन, समस्याओं को उजागर कर प्रशासन के साथ करेंगे सहयोग

Font Size

गुरुग्राम्। गुरुग्राम के विकास के लिए आज गुरुग्राम के बुद्धिजीवी लोगों ने एकजुट होकर गुरुग्राम के विकास को।गति दिलाने की एक स्वर में आवाज उठाई। आज पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में शहर के गणमान्य लोगों की एक बैठक सम्पन हुई। इस बैठक की अध्यक्षता एडवोकेट आर एल शर्मा द्वारा की गई। बैठक में शहर की आधारभूत संरचनाओं की स्थिति पर चिन्ता व्यक्त करते हुए विकास योजनाओं को त्वरित गति से क्रियान्वित कराने को लेकर विस्तार से मंथन किया गया ।

बैठक में सभी इस बात पर सहमत थे कि गुरुग्राम विकास मंच नाम से एक संगठन जिले के विकास की आवाज को मुखर करने के लिए गठित किया जाय। इसको लेकर बैठक की अध्यक्षता करते हुए एडवोकेट आर एल शर्मा ने बताया कि यह मंच शहर की समस्यओं के निराकरण के लिए सरकार और जिला प्रशासन के बीच एक सशक्त पुल की भूमिका अदा करेगा। मच विविध विषयों पर अपने सुझाव सरकार व जिला प्रशासन एवं एमसीजी के साथ साथ जीएमडीए तक पहुंचाएगा।

उनका कहना था कि गुरुग्राम को नाम के मुताबिक विकास और सुविधाए नहीं मिल पा रही हैं। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में क़्वालिटी बेस ऑफिसर्स, मेडिकल सुविधाएं, आधारभूत सुभिधाएँ, अलग अलग क्षेत्रों में पार्किंग सुविधा, कूड़ा निस्तारण, सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने और शहर के सौंदर्यीकरण के मामले में भी काफी काम करने की आवश्यकता है। बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने मेट्रो रेल के विस्तार की दिशा में पिछले वर्षों में अपेक्षित विकास देखने को नहीं मिला है जबकि शहर की सड़कों के रख-रखाव की दिशा में भी जवाबदेह तंत्र विकसित करने की आवश्यकता है। ट्रैफिक मैनेजमेंट को लेकर इस आंतरराष्ट्रीय शहर को और अधिक काम करना होगा।

श्री शर्मा ने बताया कि गुरुग्राम विकास मंच, जिला प्रशासन को शहर के आधुनिकीकरण में सहयोग देने के लिए कार्य करेगा और शहर के विकास को नई ऊंचाइयां दिलाने का भरसक प्रयास करेगा।


शहर के बुद्धिजीवियों की आज की बैठक में उपस्थित सभी गणमान्य लोगों ने शहर की समस्यओं को लेकर अपने अपने महत्वपूर्ण सुझाव साझा किये।


बैठक के दौरान फैडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री हरियाणा के महासचिव दीपक मैनी, वरिष्ठ उद्योगपति व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डीपी कौशिक, मोदी ट्रांसपोर्ट के ऑनर व व्यपारी नेता प्रदीप मोदी, जजपा के चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व गुरुग्राम नर्सिंग होम के ऑनर डॉ सौरभ गुप्ता, पूर्व जिला पार्षद व रेलवे बोर्ड के जोनल सदस्य एस एस थिरियांन, ट्यूलिप इंफ्राटेक के डायरेक्टर बिमल गुप्ता, ब्राह्मण वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय शर्मा, हरियाणा पुलिस के रिटायर्ड इंस्पेक्टर और राष्ट्रपति पुलिस मेडल अवार्डी चंदर प्रकाश भारद्वाज, गुरुग्राम नगर निगम के रिटायर्ड चीफ सेनेटरी अफसर अम्बिका प्रसाद, कादीपुर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष श्रीपाल शर्मा आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: