तीन अंतरराज्यीय टटलूबाज गिरफ्तार

Font Size

कब्जे से 2 पीतल की ईंट, 3 मोबाइल व 1 मोटरसाईकिल बरामद

जुरहरा, (भरतपुर) रेख चन्द्र भारद्वाज : स्थानीय थाना पुलिस ने पीतल की ईंटों को सोने की ईंट बताकर ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है साथ ही उनके कब्जे से दो पीतल की ईंट, 3 मोबाइल व एक मोटरसाइकिल को भी बरामद किया गया है। जिनसे थाना पुलिस के द्वारा गहनता से पूछताछ की जा रही है।

जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक भरतपुर डा.अमनदीप सिंह कपूर के द्वारा आनलाईन ठगों व टट्लूबाज गिरोहों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत उच्च अधिकारियों के सुपरविजन में कार्यवाही करते हुये जुरहरा थाना पुलिस की टीम द्वारा पीतल की नकली ईंट को सोने की ईंट बनाकर लोगों से ठगी करने वाले तीन अंतरराज्यीय टट्लूबाज जाहुल पुत्र गफूर जाति मेव उम्र 23 साल निवासी ग्राम तिरवाडा थाना बिछौर हरियाणा, हासम पुत्र हुसैन खाॅं जाति मेव उम्र 30 साल निवासी ग्राम तिरवाडा थाना बिछौर हरियाणा व जाहिद पुत्र कासम जाति मेव उम्र 30 साल निवासी ग्राम तिरवाडा थाना बिछौर हरियाणा को गिरफ्तार किया है तथा उक्त आरोपियों से 2 पीतल की ईंट, 3 मोबाइल व 1 मोटरसाइकिल को भी बरामद किया गया है।

क्या होता है वारदात का तरीका :

जुरहरा थाना पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए आरोपियों द्वारा दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश व अन्य राज्यों के व्यक्तियों से मोबाइल पर वार्ता कर पीतल की नकली ईंट को सोने की ईंट खुदायी में निकली बताकर ठगी की वारदातों को अंजाम दिया जाता है।

क्या था मामला :

मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 12.12.2020 को कांस्टेबल जसवीर सिंह के मोबाइल पर किसी व्यक्ति का फोन आया जो अपने आप को मोहित बता रहा था तथा कह रहा था कि मुझे मेरे मकान की खुदाई में सोने की ईटें मिली है। जिनको वह आधी कीमत में बेचना चाहता है। कांस्टेबल जसवीर सिंह ने उक्त सूचना से थानाधिकारी थाना जुरहरा रामनरेश मीणा को अवगत कराया। जिस पर पुलिस थाना से एक टीम गठित की गई। और कॉन्स्टेबल जसवीर सिंह से बोगस ग्राहक बनकर उक्त व्यक्ति से सम्पर्क बनाये रखने के लिए कहा गया।बोगस ग्राहक बने कांस्टेबल जसवीर सिंह ने उक्त व्यक्ति मोहित से किस स्थान पर मिलना है के सम्बन्ध में बातचीत की तो मोहित नाम के व्यक्ति ने कस्बा जुरहरा व टोल नाका के बीच खूनी नहर पर स्थित पुलिया पर आने को कहा। जिस पर बोगस ग्राहक बने जसवीर सिंह ने कहा कि मैं आपको खूनी नहर की पुलिया पर मिल जाऊंगा तो उक्त व्यक्ति ने कहा कि हम तीन व्यक्ति एक काले रंग की हीरो एच.एफ. डिलक्स मोटरसाईकिल पर आयेंगे।

इस पर बोगस ग्राहक बने कॉन्स्टेबल जसवीर सिंह को एक प्राईवेट टैम्पो में बैठाकर रवाना किया गया तथा पुलिस थाना की टीम बोगस ग्राहक बने कॉन्स्टेबल जसवीर सिंह से दूरी बनाते हुये पीछे-पीछे रवाना हुई। कॉन्स्टेबल जसवीर सिंह खूनी नहर की पुलिया पर टैम्पो से उतर कर मोहित नाम के व्यक्ति का इंतजार करने लगे काफी समय बाद दोपहर करीब 1.30 बजे पर एक मोटरसाईकिल पर तीन व्यक्ति नहर के किनारे-किनारे कच्चे रास्ते से आये और अपनी मोटरसाईकिल उसकेे पास रोक दी एक सोने जैसी दिखने वाली पीतल की ईंट निकालकर दिखाई व बताया कि यह ईंट सोने की है जो हमें मकान की नींव खोदते समय मिली थी।

इसे हम आधे दामों में बेचना चाहते हैं। जिस पर मोहित नाम के व्यक्ति ने कहा कि हम तुम्हे एक ईंट एक लाख रूपये में दे देंगे। इशारा मिलतेे ही पुलिस टीम द्वारा उक्त लोगों को घेरा देकर पकडा लिया गया तथा उनके कब्जे से दो पीतल की ईट, तीन मोबाइल व एक मोटरसाइकिल को भी बरामद किया गया है साथ ही गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

You cannot copy content of this page