एटीएम मशीन चोरी मामले में और दो आरोपी गिरफ्तार, अब तक कुल 6 पकड़े गए

Font Size

गुरुग्राम्। एटीएम ATM मशीन चोरी करने के मामले में और 02 शातिर आरोपियों को अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले इनके 04 साथी आरोपियों को पुलिस टीम द्वारा काबू किया गया था , जिनसे ATM मशीन के पुर्जे व 30 हजार रुपये की नगदी बरामद की गई थी। पुलिस के अनुसार अब तक इस मामले में कुल 06 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

मामले की खास बातें :

▪️दिनांक 14.11.2019 को थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में एक सूचना गाँव ईन्डुस बैंक फाजिलवास में से ATM मशीन उखाड ले जाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई थी।

▪️इस सूचना पर थाना बिलासपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ईन्डुस बैंक फाजिलवास पहुंचे जहां पर बैंक मैनेजर भवानी शंकर पुत्र सुन्दर लाल निवासी गाँव गढी रुथल तहसील अटेली थाना सदर अटेली जिला महेन्द्रगढ ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह बतौर मैनेजर इंडसाईड बैंक फाजिलवास ब्रांच पंचगाँवा मे कार्यरत है। दिनांक 14-11-2019 को समय करीब 7.15 AM पर बैंक के गार्ड का इसके पास फोन आय़ा कि ATM के ताले तोडकर कोई ATM उखाडकर ले गया इस सुचना पर यह बैंक में आय़ा तो इसने देखा कि ATM मशीन का शटर खुल्ला था उसके ताले टूटे पडे थे औऱ ATM मशीन केश बाक्स गायब था जब इसने कैमरे की फुटेज देखी तो एक नौजवान आदमी सरिये से ताले तोडकर सट्टर उठाकर चला जाता है और करीब 05 मिनट बाद 3.27 AM पर वापिस ATM ROOM मे जाता है औऱ एक पट्टा ATM मे लगाकर चला जाता है और किसी को इशारा करता है तभी 3.30 AM पर एक स्कार्पियो गाडी सफेद रंग उसमे से 05 लडके उतरते हैं औऱ उस पट्टे को स्कार्पियो गाडी के पिछे पट्टे को बाँध कर ATM मशीन को उखाडकर गाडी से खींच कर ले जाते नजर आए। ATM केश बाक्स की चोरी करके ले गये उन सभी 06 लोगों मुंह पर नकाब लगा रखे थे। उनके खिलाफ कानुनी कार्यवाही की जाये।

▪️इस शिकायत पर थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में कानून की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था।

▪️इस अभियोग में उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में ATM मशीन उखाङकर चोरी करने की वारदात को अन्जाम देने वाले 04 शातिर आरोपियों (1.आजाद उर्फ गज्जू, 2.शदरुद्दीन उर्फ सदर व 3.शकील उर्फ पहलवान 4.नियामत पुत्र खांन मोहम्मद) को काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया था।

▪️आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग में ए.टी.एम. मशीन उखाङकर नगदी चोरी करने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया था।

—-Follow-Up—-
–03.12.2020👇🏻–

👁️‍🗨️ उपरोक्त अभियोग में उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने आगामी कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से अपनी समझबूझ से उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में शामिल रहे और 02 निम्नलिखित आरोपियों को कल दिनाँक 02.12.2020 को पटौदी, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की है:-

1. तौफीक उर्फ साबिर पुत्र आस मोहम्मद निवासी गाँव हुसैनपुर, जिला नुहुँ।

2. अनीस उर्फ होशी उर्फ इब्राहिम निवासी गाँव धौज, जिला फरीदाबाद।

👁️‍🗨️ आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व अदालत के सम्मुख पेश कर 03 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है।

👁️‍🗨️ पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: