बिहार चुनाव : पूर्णिया में राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर को उतरने की नहीं मिली इजाजत

Font Size

पूर्णिया, 23 अक्टूबर । बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को एनडीए के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महागठबंधन के लिए राहुल गांधी चुनावी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। इससे ठीक पहले गुरुवार शाम को एक रिपोर्ट आई की राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर को पूर्णिया में उतरने की इजाजत नहीं दी गई है। जहां उनका एक कार्यक्रम होना है। इसे लेकर अब पूर्णिया के जिलाधिकारी ने सफाई दी है।


जिलाधिकारी राहुल कुमार ने कहा, ‘ट्रांजिट प्रोग्राम (पूर्णिया में राहुल गांधी की रैली) पूर्णिया एयरफोर्स स्टेशन में 23 अक्तूबर को निर्धारित किया गया था। सुरक्षा प्रोटोकॉल और एएसएल की बैठक के अनुसार तैयारी शुरू हुई। 22 तारीख को, हमें संशोधित कार्यक्रम के बारे में सूचित किया गया, जिसमें पूर्णिया को ट्रांजिट (पारगमन) के तौर पर शामिल नहीं किया गया।’


उन्होंने आगे कहा, ‘पूर्णिया एयरफोर्स स्टेशन जिला प्रशासन के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है। लैंडिंग के लिए अनुमति न तो प्रशासन से ली गई थी और न ही इसके लिए कोई आवेदन जमा कराया गया था। इसलिए इजाजत न देने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।’
इससे पहले मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि राहुल गांधी की पूर्णिया में कोई रैली नहीं है। यहां सिर्फ ट्रांजिट प्रोग्राम है, जिसमें उन्हें यहां फ्लाइट से आना है और हेलीकॉप्टर से रैली के लिए जाना है। हवाई अड्डे पर रनवे का काम चल रहा है। ऐसे में इसे डायवर्ट कर दिया गया है। पूर्णिया में पांच मिनट का स्टॉपेज था जो अब दूसरे हवाई अड्डे पर होगी। गांधी की रैली जहां पहले होनी थी वो अब भी वहीं हो रही है।


गौरतलब है कि राहुल गांधी सुबह 11:30 बजे हवाई जहाज से गया हवाई अड्डे पहुंचेंगे। वहां से चॉपर के जरिए हिसुआ जाएंगे। लगभग 12 बजे हिसुआ में जनसभा करेंगे और कांग्रेस प्रत्याशी नीतू सिंह के लिए वोट मांगेंगे। इसके बाद कहलगांव जाएंगे। यहां वे पार्टी प्रत्याशी मुकेश सिंह के लिए प्रचार करेंगे। कहलगांव से वापस गया और फिर दिल्ली लौट जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: