खरीफ फसलों के लिए 25 सितंबर तक ‘मेरी फसल मेरा ब्यौरा‘ पोर्टल पर करें पंजीकरण : उपायुक्त

Font Size

फसलों की बिक्री के लिए पोर्टल पर पंजीकरण अनिवार्य।

गुरुग्राम 22 सितंबर। जिला उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार ने खरीफ फसलों की खरीद के लिए ‘मेरी फसल-मेरा ब्यौरा‘ पोर्टल पर किए जा रहे रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 25 सितंबर कर दिया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए श्री खत्री ने बताया कि अपनी फसलों को जोखिममुक्त बनाने के लिए किसानों का ‘मेरी फसल-मेरा ब्यौरा‘ पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा पंजीकृत किसान की फसल ही खरीदी जाएगी इसलिए सभी किसान अपने आप को ‘मेरी फसल-मेरा ब्यौरा‘ पोर्टल पर अंतिम तिथि से पहले पंजीकृत करे।

श्री खत्री ने कहा कि किसान अपने नजदीकी सीएससी सेंटर या फिर ऑनलाइन माध्यम से fasal.haryana.gov.in पोर्टल पर जाकर ‘मेरी फसल मेरा ब्यौरा‘ पोर्टल में अपनी फसल का सही ब्यौरा देते हुए अपना पंजीकरण कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला के सभी किसान जिन्होंने अपने आप को अभी तक पंजीकृत नहीं किया है उनके लिए यह सुनहरा अवसर है इसलिए वे जल्द 25 सितंबर से पहले अपनी फसल का पंजीकरण करवाना सुनिश्चित कर लें।

उन्होंने कहा कि ‘ मेरी फसल-मेरा ब्यौरा‘ पोर्टल पर पंजीकरण संबंधी किसी प्रकार की समस्या आने पर किसान अपने नजदीकी सीएससी केन्द्र या कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। जिला उपायुक्त ने किसानों से आह्वान करते हुए कहा कि वे समय रहते ‘मेरी फसल- मेरा ब्यौरा‘ पर अपना पंजीकरण करवा लें ताकि वे समय आने पर इस योजना का लाभ उठा सकें।

You cannot copy content of this page