विधायक सुधीर सिंगला ने लोगों को किया रक्तदान के लिए प्रेरित, पूर्व मेयर परमिंदर कटारिया ने किया शिविर का आयोजन, रक्तदाताओं ने दिए 140 यूनिट रक्त

Font Size

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन

भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ बोली पीएम मोदी का जीवन राष्ट्र के लिए समर्पित

गुरुग्राम, 14 सितंबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे सेवा सप्ताह के क्रम में सोमवार को गुरुग्राम के पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया की ओर से जनहित में सेक्टर 5 स्थित प्रिंस वाटिका में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. दर्जनों लोग इस पुनीत कार्य के साक्षी बने। रक्तदान शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला व भाजपा गुरुग्राम की जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने संयुक्त रुप से किया।

इस अवसर पर विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि रक्तदान जैसा कोई बड़ा दान नहीं है। देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन समारोह को लेकर देशभर में तमाम सामाजिक कार्य किए जा रहे हैं। सभी जगह सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है. इसी क्रम में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। विधायक ने रक्तदान करने वाले सभी नागरिकों को धन्यवाद दिया और आगे भी जनहित में रक्तदान करने को प्रेरित किया। उन्होंने स्वास्थ्य की दृष्टि से भी इसे आवश्यक बताया जबकि देश व प्रदेश में रक्त की कमी के कारण विभिन्न प्रकार के रोगियों के इलाज में भी आने वाली कठिनाइयों का भी जिक्र किया. उन्होंने समाजसेवा के लिए समय समय पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की ओर किये जाने वाले आह्वान की भी याद दिलाई.

भाजपा जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन समाज के लिए समर्पित है। प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल में देश को विकास की बुलंदियों पर पहुंचाने का काम किया है। इसे देखते हुए भाजपा और आम नागरिकों द्वारा पीएम मोदी का जन्मदिन सामाजिक सहयोग के तौर पर मनाया जा रहा है।

पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया ने विधायक सुधीर सिंगला व भाजपा जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ के साथ कार्यक्रम के दौरान उपस्थित सभी नागरिकों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल में ना केवल देश के विकास को नई बुलंदियों पर पहुँचाया है बल्कि आम जन में सामाजिक चेतना की अलख भी जगाई है। श्री कटारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर पूरे देश भर में चलाए जा रहे स्वच्छ भारत अभियान की सराहना पूरी दुनिया में की जा रही है. इसका अनुसरण अब दूसरे देश भी कर रहे हैं और यू एन ओ में भी इसकी गूँज सुनाई देने लगी है. इस अभियान से देश में स्वच्छता आई है जबकि छूते छोटे शहरों और राज्यं के बीच इसको लेकर रचनात्मक प्रतिस्पर्धा भी हो रही है।

परमिंदर कटारिया ने रक्तदान करने वाले नागरिकों को कोटि-कोटि धन्यवाद देते हुए कहा कि रक्तदान, जीवनदान के समतुल्य है। रक्त के अभाव में जिन व्यक्तियों का जीवन संकट में पड़ा रहता है उनकी रक्षा इसी तरह से एकत्रित किए गए रक्त से हो पाती है। इसलिए हमें एक संवेदनशील नागरिक के रूप में रक्तदान जैसा पुण्य कार्य करना चाहिए।

श्री कटारिया ने बताया कि रक्तदान शिविर में पीएम मोदी के 70 वें जन्मदिन दिवस को लेकर 70 यूनिट रक्त एकत्रित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था लेकिन नागरिकों ने उत्साह दिखाते हुए 70 प्लस 70 कर 140 यूनिट से अधिक रक्त दान कर अपनी रचनात्मक सोच का परिचय दिया है । कार्यक्रम के दौरान सभी रक्त दाताओं व आम नागरिकों को मास्क, सैनिटाइजर व साबुन आदि का पैकेट प्रदान किया गया।

इस अवसर पर भाजपा निगरानी कमेटी के सुमेर तंवर, बीजेपी नेत्री उषा प्रियदर्शी, जिला महामंत्री, मनोज शर्मा, हंसराज कसाना, पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी, मीनू शर्मा, यादराम जोया, बीएल अग्रवाल, सत्यनारायण गौतम, ओम दत्त कटारिया, बीडी शर्मा, बनवारी लाल सैनी, सचिन दहिया, प्रदीप गुर्जर, सचिन शर्मा, गगन गोयल, अगस्त कुमार, ऋतु महेश्वरी, सोनाली मिश्रा, डॉ शिवानी रोशनी, सुदेश कटारिया, अनीता गुप्ता, महेंद्र शर्मा मंडल महामंत्री, अजीत भारद्वाज, गंगा सिंह नेगी, गणपत राठौड़, सुमित कपूर, जुगल रैना, कोमल भटनागर, रविंद्र त्यागी, राजेश कांटीवाल, पंकज धारीवाल, सुभाष बंसीवाला, अमित सोनी, हिमांशु शर्मा, सुभाष बंसीवाला, अमित सोनी, हिमांशु शर्मा, नरेंद्र कटारिया, जगत सिंह, प्रवीण चाहर, नरेंद्र भारद्वाज, बीएल अग्रवाल, सुमित अरोड़ा, उमेश अरोड़ा, मनोज गुप्ता, परमजीत कटारिया, रामधन, आर के ढिल्लों सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान सभी लोगों ने मास्क का प्रयोग किया और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। इस दौरान लोगों को कोविड-19 के संबंध में भी जागरुक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: