गुरुग्राम के चौराहे पर तीसरी आंख की निगराणी : संजीव बल्हारा, एसीपी ट्रैफिक

Font Size

पुलिस शहीद फाऊंडेशन ने किया ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के लिए इम्यूनिटी बूस्टर वितरण

कार्यक्रम में नेस्ले कंपनी का विशेष सहयोग रहा

गुरूग्राम। गुरूग्राम साइबर सिटी में अब यातायात नियमों को तोडऩा आसान नहीं होगा। यदि कोई वाहन चालक किसी भी चौक-चौराहे पर यातायात के नियमों का उल्लंघन करता है, तो वह यह ना समझे कि उसे कोई देख नहीं रहा। जिस चौक-चौराहे पर यातायात पुलिसकर्मी नहीें है, वहां पर वह वाहन चालक तीसरी आंख की निगराणी में रहता है।

उक्त बात गुरूग्राम के एसीपी ट्रैफिक संजीव बल्हारा ने कही। श्री बल्हारा आज पुलिस शहीद फाऊंडेशन हरियाणा के ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों के लिए इम्यूनिटी बूस्टर वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। सुशांत लोक स्थित ट्रैफिक टावर में आयोजित कार्यक्रम में नेस्ले कंपनी का विशेष सहयोग रहा। इसके बाद फाऊंडेशन के सदस्यों ने हुडा सिटी सैंटर के नजदीक ट्रैफिक पुलिस बूथों पर जाकर भी ट्रैफिक पुलिस जवानों को इम्यूनिटी बूस्टर का वितरण किया।

गुरुग्राम के चौराहे पर तीसरी आंख की निगराणी : संजीव बल्हारा, एसीपी ट्रैफिक 2

एसीपी संजीव बल्हारा ने सभी ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारियों और फाऊंडेशन के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि अब हर चौक-चौराहे की निगरानी कैमरों द्वारा की जाएगी। सभी जगह आधुनिक और ऑटोमैटिक कैमरे लगा दिए गए हैं, जिससे ना केवल यातायात सुचारू रूप से चलाया जाएगा, बल्कि अपराध को नियंत्रित करने में भी सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज के परिवेश में गुरूग्राम जैसे जिलों में ट्रैफिक पुलिस की जिम्मेदारियां बहुत बढ़ गई हैं और पुलिस की यही कोशिश रहती है कि वह अपनी जिम्मेदारियों पर खरा उतरे।

उन्होंने यातायात पुलिस के कर्मचारियों और अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि अनावश्यक रूप से किसी भी वाहन चालक को तंग ना करें और यातायात को नियंत्रित करने में अपने कत्र्तव्य का पूरी तरह से निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को कैमरे में देखकर उनका चालान किया जाएगा और उनके दिए हुए पते पर चालान पहुंचाया जाएगा। इसलिए आम जनता से अपील है कि वो पूरी तरह से यातायात के नियमों का पालन करे।

पुलिस शहीद फाऊंडेशन के अध्यक्ष एडवोकेट आरएल शर्मा एवं महासचिव दीपक मैनी ने संयुक्त रूप से कहा कि फाऊंडेशन पुलिस वैलफेयर को समर्पित संस्था है और वे समय-समय पर पुलिस वैलफेयर से संबंधित कार्यों को करते रहते हैं। उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में गुरूग्राम पुलिस के सभी 8 हजार पुलिस कर्मचारियों के लिए लिक्विड इम्यूनिटी बूस्टर का वितरण किया गया था, जिसका शुभारंभ गुरूग्राम के पुलिस कमिश्रर के के राव द्वारा किया गया था।

उन्होंने बताया कि आज के इस कार्यक्रम में नेस्ले कंपनी का सहयोग रहा और उन्हीं के सहयोग से गुरूग्राम ट्रैफिक पुलिस के 1300 जवानों के लिए लगभग 2600 नेस्ले कंपनी के चॉकलेट वितरित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि वे आगे भी भविष्य में इस तरह के कार्य करते रहेंगे। इस अवसर पर नेस्ले कंपनी के वाईस प्रैजिडैंट सेल्स संजय कौल, नेस्ले कंपनी के गुरूग्राम वितरक राजीव पराशर, रिटार्यड इंस्पैक्टर एवं फाऊंडेशन सदस्य चन्द्रप्रकाश भारद्वाज, सभी ट्रैफिक इंस्पैक्टर्स, जेडओ सहित भारी संख्या में ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page